कन्नौज : मंदिर में घुसे अराजकतत्वों ने खंडित कीं मूर्तियां, आक्रोशित लोगों के हंगामे से तनाव के हालात

कन्नौज के छिबरामऊ में मंगलवार की सुबह कुछ लोग मंदिर में घुसकर उत्तेजक नारे लगाते हुए प्रतिमा खंडित कर रहे थे और पूजन के लिए भक्तों के आते ही भाग निकले। भक्तों ने एक युवक को पकड़क पीटने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:53 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:53 AM (IST)
कन्नौज : मंदिर में घुसे अराजकतत्वों ने खंडित कीं मूर्तियां, आक्रोशित लोगों के हंगामे से तनाव के हालात
कन्नौज के छिबरामऊ में मंदिर में तोड़फोड़ को लेकर हंगामा।

कन्नौज, जेएनएन। छिबरामऊ में मंगलवार की सुबह उस समय तनाव के हालात बन गए, जब कुछ लोग उत्तेजित नारे लगाते मंदिर में घुस गए और मूर्तियां तोड़ने लगे। इस बीच कुछ भक्त पहुंचे तो अराजक तत्व भाग निकले, जिसमें से एक युवक को पकड़कर भक्तों ने पिटाई के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। इसकी जानकारी होते ही मंदिर में भीड़ एकत्र हो गई और आरोपितों पर कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा करने लगे। पुलिस ने समझाने का प्रयास किया और कार्रवाई का भराेसा दिया है।

छिबरामऊ के प्रमुख विजयपाल चौराहे पर विजय नाथ मंदिर स्थित है, जिसमें शिवलिंग, नंदी और नागराज विराजमान है। मंदिर में राम दरबार, हनुमानजी सहित देवी प्रतिमाएं भी स्थापित हैं। इसके अलावा साईं प्रतिमा भी स्थापित है। मंगलवार सुबह करीब आठ बजे कुछ भक्त मंदिर पहुंचे तो देखा कि कस्सावान मोहल्ले का एक युवक उत्तेजित नारे लगाते हुए मूर्ति खंडित कर रहा था। इस बीच उसके पांच-छह साथी और नजर आए, जो भक्तों को देखते ही भाग निकले। भक्तों ने पीछा करके कस्सावान मोहल्ले के युवक को पकड़ लिया और जमकर पीटा। इस बीच सूचना पर पुलिस आ गई तो लोगों ने आरोपित युवक को पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए युवक ने बताया कि उसे ऐसा करने के लिए कहा गया था लेकिन किसने कहा था, इसका उसने जवाब नहीं दिया। फिलहाल पुलिस उसे कोतवाली ले जाकर पूछताछ कर रही है। मंदिर में तोड़फोड़ की जानकारी पर लोग एकत्र हो गए और आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। सड़क पर धरने देकर बैठे लोगों को समझाने एसडीएम देवेश कुमार गुप्त व सीओ शिवकुमार थापा पहुंच गए। लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वे नहीं माने। करीब दो घंटे तक हंगामा चलता रहा, वहीं तनाव के हालात की आशंका के चलते पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया उमर फारूक उर्फ बंटी है, जो बिरतिया मोहल्ला का रहने वाला है। तहरीर के आधार पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी