खुद को पुलिसकर्मी बता वृद्धा के उतरवाए जेवर

किदवई नगर के साकेत नगर चौकी के पास बाइक सवारों ने खुद को पुलिस कर्मी बता रिक्शा सवार वृद्धा को रोका और जेवर उतरवा एक पुड़िया में लपेट कर दे दिए। पुड़िया खोलने पर नकली कंगन और पत्थर के टुकड़े निकले।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 May 2018 01:57 AM (IST) Updated:Fri, 18 May 2018 01:57 AM (IST)
खुद को पुलिसकर्मी बता  वृद्धा के उतरवाए जेवर
खुद को पुलिसकर्मी बता वृद्धा के उतरवाए जेवर

जागरण संवाददाता, कानपुर दक्षिण : किदवई नगर के साकेत नगर चौकी के पास बाइक सवारों ने खुद को पुलिस कर्मी बता रिक्शा सवार वृद्धा को रोका और जेवर उतरवा एक पुड़िया में लपेट कर दे दिए। पुड़िया खोलने पर नकली कंगन और पत्थर के टुकड़े निकले।

जरौली फेस-दो निवासी रेलवे कर्मी प्रमोद सिन्हा की मां सावित्री गुरुवार को रिक्शे से गौशाला साईं मंदिर दर्शन करने जा रही थीं। साकेत नगर चौकी के पास पीछे से आए बाइक सवारों ने खुद को पुलिसकर्मी बता उन्हें रोका। सावित्री के एतराज करने पर बाइक सवारों ने उधर से गुजरे एक दूसरे युवक को रोककर उसकी भी चेन उतरवाई। सावित्री ने बताया कि रिक्शा चालक ने भी इसका विरोध किया तो उसे तमाचे जड़े। इसके बाद उन्होंने कंगन व अंगूठियां उतार कर दे दीं। शातिरों ने उन्हें एक पुड़िया में लपेट कर दे दिया। कुछ दूर आगे जाने के बाद वृद्धा ने पुड़िया खोली तो एक नकली कंगन और पत्थर के टुकड़े निकले। पीड़िता ने थाने पहुंचकर तहरीर दी। इंस्पेक्टर किदवई नगर अनुराग मिश्र ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर शातिरों की तलाश की जा रही है।

चकेरी में सेवानिवृत्त शिक्षिका भी बनी शिकार

चकेरी में केडीए कालोनी निवासी अब्दुल अजीज की पत्नी साजदा बानो नर्वल डायट से सेवानिवृत्त शिक्षिका हैं। गुरुवार दोपहर वह केडीए कालोनी चौराहा जाजमऊ स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम से रुपये निकालने गई थीं। रुपये निकालने के बाद वह निकलीं तभी स्कूटी सवार युवकों ने खुद को पुलिस कर्मी बताकर उन्हें रोक लिया और आए दिन हो रही लूटपाट का हवाला देते हुए उनसे कंगन उतरवाए। बाद में साहब से बात करने को कहा। बिना वर्दी दारोगा बनकर बैठे शातिर ने इंट्री कराने के नाम पर पुड़िया मांगी और बदल दी। साजदा बानो ने कुछ दूर जाकर खोला तो नकली कंगन निकले। सूचना पर चकेरी इंस्पेक्टर अजय सेठ पहुंचे और पूछताछ करने के साथ सीसीटीवी फुटेज चेक किए। इंस्पेक्टर ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर शातिरों की तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी