उन्नाव में रहस्य बनी बुआ-भतीजी की मौत, तीसरी किशोरी नाजुक हालत में कानपुर रेफर, प्रशासनिक हलके में खलबली तेज

असोहा क्षेत्र के एक गांव में घटना तीनों अनुसूचित जाति की एहतियातन फोर्स तैनात। दोपहर से लापता थीं किशोरियां तीनों को मरा समझ हाथ-पैर बांधकर खेत में फेंका। मुंह से निकल रहा था झाग दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका ऑनर किलिंग की दिशा में भी हो रही जांच

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 17 Feb 2021 10:51 PM (IST) Updated:Thu, 18 Feb 2021 07:09 AM (IST)
उन्नाव में रहस्य बनी बुआ-भतीजी की मौत, तीसरी किशोरी नाजुक हालत में कानपुर रेफर, प्रशासनिक हलके में खलबली तेज
घटनास्थल पर जांच करने के लिए आइजी, लखनऊ रेंज लक्ष्मी सिंह भी पहुंची।

उन्नाव, जेएनएन। खेत से चारा लेने गईं बुआ-भतीजी की हत्या कर दी गई, जबकि परिवार की ही एक अन्य किशोरी की हालत नाजुक है। तीनों दोपहर में घर से चारा लेने के लिए निकलने के बाद से लापता थीं। स्वजन ने तलाश की तो वह अचेत अवस्था में खेत में पड़ी मिलीं। उनके हाथ-पैर बंधे हुए थे। मुंह से झाग निकलता देख स्वजन ने आशंका जताई कि दुष्कर्म के बाद जहर खिलाकर हत्या करने के बाद हत्यारे शव खेत में फेंककर भाग निकले। वहीं, आइजी ने कहा कि तीनों के कपड़े सुरक्षित हैं। इसलिए दुष्कर्म की बात कहना जल्दबाजी होगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी। पुलिस ऑनर किलिंग की आशंका भी जता रही है। रात 12:12 पर एडीजी एसएन साबत भी गांव पहुंच गए थे। हालांकि देर रात तक प्रशासनिक हलके में खलबली मची रही और देर रात 02:49 पर डीएम, एडीजी जोन और आइजी रेंज पुन: गांव पहुंचे साथ ही पूछताछ प्रारंभ की। 

ये है पूरा मामला 

असोहा थानाक्षेत्र के गांव निवासी दो भाइयों की 13 व 17 वर्षीय बेटियां और उनके भतीजे की 16 वर्षीय बेटी बुधवार शाम खेत से चारा लेने की बात कहकर घर से निकली थीं। देर शाम तक उनके घर नहीं आने पर स्वजन खोजबीन में जुट गए। रात करीब आठ बजे खेतों की तरफ पहुंचने पर तीनों एक ही दुपट्टे और चादर से बंधी अचेत अवस्था में पड़ी मिलीं। अस्पताल में डॉक्टरों ने बुआ और भतीजी को मृत घोषित कर दिया, जबकि तीसरी 17 वर्षीय किशोरी को कानपुर स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि तीसरी किशोरी जो कि जिंदगी और मौत के बीच कानपुर में जंग लड़ रही है उसे आइसीयू में रखा गया है। घटना की गंभीरता को देखते हुए गांव में कई थानों की फोर्स तैनात करघटना की गंभीरता को देखते हुए गांव में कई थानों की फोर्स तैनात कर दी गई है। एसपी आनंद कुलकर्णी, डीएम, सिटी मजिस्ट्रेट, सीओ सिटी समेत अन्य अधिकारी जिला अस्पताल पहुंचे। पहले आइजी लक्ष्मी सिंह पहुंचीं और देर रात एडीजी एसएन साबत भी गांव पहुंच गए। दोनों के शव मॉच्र्युरी में रखवाए गए हैं। फील्ड यूनिट व डाग स्क्वाड घटनास्थल पर साक्ष्य जुटाए। वहीं, जिला अस्पताल में डॉक्टर ने बताया कि गंभीर हालत में मिली किशोरी के मुंह से झाग निकल रहा है। उन्होंने जहरीला पदार्थ खाने के कारण ऐसी स्थिति की आशंका जताई है।

यह भी पढ़ें: उन्नाव की रहस्यमयी घटना से गर्मायी यूपी की सियासत, जानिए- ट्विटर पर क्या है नेताअों की प्रतिक्रिया

देर रात का ये है घटनाक्रम 

12:12 - एडीजी एसएन साबत पहुंचे गांव 12:21 - एडीजी एसएन साबत, आइजी लक्ष्मी सिंह और एसपी आनंद कुलकर्णी ने घटना स्थल का निरीक्षण शुरू किया 01:31 - सभी अधिकारी घटनास्थल से असोहा थाने चले गए 01:31 - जिलाधिकारी रवींद्र कुमार भी असोहा थाने पहुंचे  01:56 - थाने के अंदर प्रवेश वर्जित कर अधिकारियों के बीच समीक्षा बैठक शुरू 02:25 - सीओ और एसओ को छोड़ थाने से सभी अधिकारी निकले  02:49 - असोहा थाने से निकलकर पुन: गांव पहुंचे डीएम, एडीजी जोन, आइजी रेंज।  03:41: पूछताछ के लिए तीसरे युवक को पुलिस थाने लाई, हालांकि पहले से पुलिस दो लोगों से पूछताछ कर रही थी जिनमें एक पीड़ित परिवार का युवक था और पड़ोसी युवक था 03:55 - एडीजी जोन, आइजी रेंज थाने से निकलकर लखनऊ अौर डीएम उन्नाव के लिए रवाना

इनका ये है कहना 

तीनों बच्चियां एक ही घर की हैं। दो की मौत हो गई है, जबकि तीसरी का इलाज चल रहा है। तीनों के जहरीला पदार्थ खाने की आशंका जताई जा रही है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और स्वजन की तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी। मामले की गहनता से जांच हो रही है। - लक्ष्मी सिंह, आइजी, लखनऊ रेंज।

chat bot
आपका साथी