Love Jihad का भी शिकार हुई शराब से नहलाई गई किशोरी, साजिश बेनकाब हुई तो बैकफुट पर आई कानपुर पुलिस

काकादेव थाना क्षेत्र में रहने वाली किशोरी से दुष्कर्म के प्रयास और शराब से नहलाने के मामले में आरोपितों का समर्थन कर रही पुलिस बैकफुट पर आ गई है। समाज के लोगों द्वारा अभियान चलाने के बाद पुलिस ने एक और मुकदमा दर्ज किया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 01:32 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 01:32 PM (IST)
Love Jihad का भी शिकार हुई शराब से नहलाई गई किशोरी, साजिश बेनकाब हुई तो बैकफुट पर आई कानपुर पुलिस
वायरल वीडियो में कलावा बांधे है युवक।

कानपुर, जेएनएन। दुष्कर्म के प्रयास में असफल होने शराब से नहलाई गई किशोरी के साथ अबतक जो कुछ भी हुआ वो सब लव जिहाद में कई साजिश का हिस्सा था। लोकलाज के डर से किशोरी ने भयावह सच को छिपाने की कोशिश की लेकिन जब चरित्र पर सवाल उठा तो उसने पूरी अबतक का घटनाक्रम बयां करके आरोपितों की साजिश को बेनकाब कर दिया। पुलिस ने प्रकरण में एक और मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

काकादेव थाना क्षेत्र में रहने वाली किशोरी ने पिछले दिनों अपने मोहल्ले के सनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। उसने आरोप लगाया था कि सनी ने दुष्कर्म का प्रयास किया और उसे शराब से नहला दिया। पुलिस ने पॉक्सो समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया लेकिन आरोपित की गिरफ्तारी नहीं की है। वहीं पुलिस हाथ लगे एक वायरल वीडियो से पीड़िता के चरित्र पर सवाल खड़े करने लगी। पुलिस का दावा था कि आरोपित युवक का मोबाइल फोन पीड़िता ने चुरा लिया था और पकड़े जाने पर झूठा आरोप लगा रही है। मुकदमा दर्ज होने के डेढ़ महीने बाद पुलिस ने पीड़िता के बयान अदालत में दर्ज कराए थे।

पीड़िता के पक्ष लोग जुटने लगे तो उसकी सच्चाई ने सभी को चौंका दिया है। अबतक लोकलाज के भय से जुबां न खोल सकी पीड़िता के मुताबिक 12-13 साल की उम्र में एक युवक संपर्क में आया था। हाथ में कलावा बांधे युवक ने उसे उसकी ही जाति-धर्म का बताया था। घर के हालात ठीक नहीं थे और युवक घर आने जाने लगा। आर्थिक रूप से परिवार की मदद करके सहानुभूति हासिल की। इस बीच उसे पता चला कि प्रेम प्रसंग में फंसाने की कोशिश कर रहा युवक असल में गैर धर्म का है। तबतक वह युवक उसके साथ कई वीडियो बना चुका था। गैर धर्म का होने पर उसने युवक से मेलजोल कम कर दिया और दूरियां बना लीं। इसपर युवक ने उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया लेकिन वीडियो में कुछ आपत्तिजनक नहीं होने के कारण दबाव में नहीं आई।

पीड़िता के मुताबिक आरोपित गोलू ने साजिशन मोहल्ले के सनी से दोस्ती की। वीडियो देते हुए सनी से उसका चरित्र खराब होना बताकर कहा- वहकोशिश करेगा तो सफलता मिल जाएगी। इसी बहकावे में आकर सनी ने वारदात को अंजाम दिया। घटना के बाद सनी की मुश्किलें बढ़ीं तो पुराने वीडियो वायरल करके बदनाम करने की साजिश की गई। पूरा मामला सामने आने के बाद पुलिस ने गोलू के खिलाफ भी धोखाधड़ी, छेड़छाड़ और पॉक्सो एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

पीड़िता के समर्थन में पिछले दिनों हुआ था प्रदर्शन

काकादेव पुलिस पिछले 4 महीनों से आरोपितों के समर्थन में खड़ी नजर आ रही थी। यह देखकर पीड़िता के पक्ष में लोगों का जुड़ना शुरू हो गया है। कानपुर बार एसोसिएशन के महामंत्री राकेश तिवारी, अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद के कार्यकारिणी सदस्य वह पूर्व पार्षद मनीष शर्मा समेत कई लोगों की तरफ से पिछले दिनों डीएम कार्यालय में धरना प्रदर्शन किया गया था। फेसबुक लाइव चला था, जिसे 100000 से अधिक व्यू मिले। पीड़िता के समर्थन में मुहिम देखकर बैकफुट पर आई पुलिस ने शुक्रवार देर रात मुकदमा दर्ज किया है।

आरोपित के हाथ में बंधा है कलावा

वायरल वीडियो में आरोपित पीड़िता को चरित्रहीन साबित करने की कोशिश कर रहे थे। वह नहीं जानते थे कि वही वीडियो कानून का फंदा बन जाएगा। इस वीडियो में आरोपित गोलू के हाथों में कलावा बंधा दिखाई पड़ रहा है. इसका मतलब साफ है कि उसने लड़की से अपना धर्म छुपाया था।

chat bot
आपका साथी