कन्नौज में दो लाख रुपये और कार न मिलने पर पत्नी को दिया तीन तलाक, पति समेत पांच पर रिपोर्ट

गुरसहायगंज क्षेत्र के ग्राम इस्माइलपुर निवासी सायरा बेगम ने बताया कि शादी के बाद से पति ससुर अकील सास जायदा बेगम ननद कलामे और आपिया ने दहेज में दो लाख रुपये व कार देने को लेकर दबाव बनाना शुरू कर दिया। विरोध पर प्रताड़ित करते रहे।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 10:30 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 10:30 PM (IST)
कन्नौज में दो लाख रुपये और कार न मिलने पर पत्नी को दिया तीन तलाक, पति समेत पांच पर रिपोर्ट
तीन तलाक की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कन्नौज, जेएनएन। दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल वालों ने विवाहिता के साथ मारपीट की। पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। पीड़िता की थाने पर सुनवाई नहीं हुई तो एसपी से गुहार लगाई। एसपी के निर्देश पर पति समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। 

गुरसहायगंज क्षेत्र के ग्राम इस्माइलपुर निवासी सायरा बेगम ने बताया कि उनका निकाह दो वर्ष पूर्व जिला मैनपुरी के थाना किशनी ग्राम सावान कटरा निवासी यूनुस के साथ हुआ था। शादी के बाद से पति, ससुर अकील, सास जायदा बेगम, ननद कलामे और आपिया ने दहेज में दो लाख रुपये व कार देने को लेकर दबाव बनाना शुरू कर दिया। विरोध पर शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करते रहे। आठ जून को मारपीट की। पति ने तीन तलाक देकर बेघर कर दिया। किशनी थाने में शिकायत की तो कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद जिले के एसपी प्रशांत वर्मा से गुहार लगाई। उनके आदेश पर बुधवार को गुरसहायगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रभारी निरीक्षक टीपी वर्मा ने बताया कि मामले की जांच चौकी प्रभारी सराय प्रयाग महेंद्र ङ्क्षसह को दी गई है। आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी