कानपुर के शिक्षकों में भड़का गुस्सा, डीआइओएस का घेराव करके रखी अपनी बात

कानपुर शहर में शिक्षक कई समस्याओं से परेशान हैं सब्र का बांध जब जवाब दे गया तो गुरुवार को डीआइओएस का घेराव करके शिकायत की। वेतन बिल हो या पेंशन की समस्याओं से अवगत कराया और निदान की मांग की।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 12:59 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 12:59 PM (IST)
कानपुर के शिक्षकों में भड़का गुस्सा, डीआइओएस का घेराव करके रखी अपनी बात
कानपुर में शिक्षकों ने अपनी समस्याएं बताईं।

कानपुर, जेएनएन। बीते काफी समय से समस्याओं से जूझ रहे शिक्षकों का गुस्सा गुरुवार को फूट पड़ा। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट के पदाधिकारीयों ने वेतन बिल, पेंशन सम्बन्धी मामले व अन्य कई समस्याओं को लेकर डीआइओएस का घेराव कर दिया। शिक्षक नेताओं ने खरी खोटी सुनाते हुए समस्याओं के समाधान की मांग की।

शिक्षक नेताओं ने गुरुवार को चुन्नीगंज स्थित संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय में डीआइओएस सतीश तिवारी का घेराव किया। संगठन के प्रदेशीय मंत्री हेमराज सिंह ने डीआइओएस को कमियां गिनाकर नाराजगी जताई। हेमराज सिंह ने आरोप लगाया की कार्यालय में हर काम के लिए रुपये मांगे जाते हैं। कार्यालय में उपस्थित 30 से अधिक शिक्षकों ने तमाम अनियमितातएं भी गिनाईं। शिक्षकों का कहना था हर काम में देरी की जाती है।

पेंशन के मामले पर संयुक्त शिक्षा निदेशक केके गुप्ता ने मौके पर कार्यालय के बाबू सुमित को बुलाया और पेंशन की फाइलों के बारे में जानकारी ली। बाबू ने केवल दो फाइलें होने की जानकारी दी। संयुक्त शिक्षा निदेशक केके गुप्ता ने शिकायत आने पर बाबू को चार्जशीट जारी करने की चेतावनी दी। डीआइओएस सतीश तिवारी से कहा कि कार्यालय में आने वाले शिक्षकों की समस्या का निस्तारण एक हफ्ते में कराया जाएगा। शिक्षकों ने कहा की समय से वेतन मिल जाए तो बहुत अच्छा रहेगा। इसी तरह न्यू पेंशन स्कीम को लेकर कहा कि जल्द से जल्दी शिक्षकों के खातों में राशि ट्रांसफर कराई जाए। इस दौरान जिलाध्यक्ष राकेश तिवारी, जिलाध्यक्ष मंत्री अनिल सचान, मोहित तिवारी, परमानंद शुक्ला आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी