कानपुर: घाटमपुर में 'मोदी चाय' वाले वृद्ध को बेरहमी से उतारा मौत के घाट, कुचल दिया सिर और चेहरा

कानपुर के घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र में जहानाबाद रोड पर एक रिसॉर्ट के सामने युवक चाय का स्टाल लगाता था। रात में उसकी हत्या करने के बाद शव दुकान के पीछे फेंक दिया गया। चाय पीने के लिए पहुंचे लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 10:50 AM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 08:31 PM (IST)
कानपुर: घाटमपुर में 'मोदी चाय' वाले वृद्ध को बेरहमी से उतारा मौत के घाट, कुचल दिया सिर और चेहरा
दिवंगत बलवंत सचान की और उनके 'मोदी चाय' स्टाल की फोटो।

घाटमपुर, जेएनएन। घाटमपुर थाना क्षेत्र के जहानाबाद रोड पर शुभ रिज़ॉर्ट के सामने 'मोदी चाय' नाम से टी-स्टॉल लगाने वाले वृद्ध की मंगलवार रात हत्या कर दी गई। बुधवार सुबह जब लोगों ने उन्हें दुकान पर नहीं पाया तो तलाश शुरू की जिसके बाद उनका शव स्टाल के पीछे पड़ा मिला। इसके बाद लोगों पुलिस को मामले की जानकारी दी। जिस पर इंस्पेक्टर धनेश प्रशाद और सीओ पवन गौतम जांच करने पहुंचे। पुलिस ने बताया कि शव के चेहरे पर कई चाेट के निशान भी हैं। हालांकि टीम मामले की जांच कर रही है।

बगला गोपालपुर गांव निवासी 65 साल के बलराम सचान की शुभ रिज़ॉर्ट के सामने चाय की दुकान है। बेटे जसवंत ने बताया कि बलराम रात को चाय की दुकान पर ही सोते थे। मंगलवार को दुकान के पास स्थित शुभ रिज़ॉर्ट में अखंड रामायण का समापन हुआ था। वहां रात 11 बजे तक निमंत्रण चलता रहा। बलराम भी वहां मौजूद थे। इसके बाद सब घर चले गए। सुबह करीब आठ बजे गांव के ही शैलेंद्र सचान दुकान आये तो उन्होंने दुकान के पीछे बलराम का शव पड़ा देखा। इसके बाद स्वजन को सूचना दी गई। शव के चेहरे पर कई चोट के निशान थे। जसवंत ने अभी किसी पर हत्या का आरोप नहीं लगाया है। बलराम की हत्या के बाद से पत्नी कमलेश कुमारी का रो रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

प्रधानमंत्री मोदी से प्रभावित थे बलवंत: ग्रामीणों के मुताबिक दिवंगत बलवंत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विचारों से काफी प्रभावित थे। इसी कारण से उन्होंने अपने टी-स्टॉल का नाम बदलकर मोदी चाय कर दिया था। हालांकि इस घटना को लोग राजनीतिक रंजिश से भी जाेड़ कर देख रहे हैं। 

इनका ये है कहना: दिवंगत बलवंत सचान के स्वजन से मामले की जानकारी हुई थी, जिस पर प्रभारी निरीक्षक घाटमपुर पहुंचे थे। शव का पंचायतनामा कराते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पूछताछ की गई है और पीएम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। - अष्टभुजा प्रसाद, एसपी, कानपुर आउटर 

chat bot
आपका साथी