साढ़े तीन सौ किलो चांदी का टैक्स जमा, सामने नहीं आया कटक का कारोबारी

कटक से आगरा जा रही 344.816 किलो और लखनऊ से 35.334 किलो चांदी आई थी। वाणिज्य कर विभाग की टीम ने चांदी को कब्जे में लिया था। लखनऊ से आई चांदी का 1.34 लाख रुपये टैक्स जमा कराया गया वहीं कटक की चांदी का दावेदार नहीं आया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 02 Nov 2021 01:49 PM (IST) Updated:Tue, 02 Nov 2021 01:49 PM (IST)
साढ़े तीन सौ किलो चांदी का टैक्स जमा, सामने नहीं आया कटक का कारोबारी
वाणिज्य कर विभाग ने पकड़ी थी चांदी।

कानपुर, जागरण संवाददाता। लखनऊ से कानपुर लाने के दौरान पकड़ी गई चांदी को कारोबारी ने 1.34 लाख रुपये टैक्स देकर छुड़ा लिया है। कटक से आगरा ले जाई जा रही चांदी को लेने के लिए अभी तक किसी ने दावा नहीं किया है। दूसरी ओर जिस युवक की कार में 344.816 किलो चांदी पकड़ी गई थी, वह अब तक इसके मालिक का नाम नहीं बता रहा है।

वाणिज्य कर विभाग की टीम ने शुक्रवार सुबह लखनऊ से लाई जा रही 35.334 किलो चांदी को जाजमऊ क्षेत्र में पकड़ा था। इस चांदी को लेने के लिए उसके मालिक सामने आए और टैक्स व उतनी ही पेनाल्टी चुकाकर चांदी लेकर चले गए। वाणिज्य कर अधिकारियों के मुताबिक इसमें तीन फीसद टैक्स लगाया गया और तीन फीसद पेनाल्टी भी लगाई गई।

दूसरी ओर कटक से आगरा जा रही चांदी में अब तक कोई सामने नहीं आया। अधिकारियों के मुताबिक यह चांदी करीब 2.29 करोड़ रुपये की है इसलिए जिसकी भी चांदी है, वह पहले उसके कागजात पूरे कर लेना चाहता है तभी सामने आएगा। कारोबारी ऐसा इसलिए भी करेगा क्योंकि माल के साथ बिक्री की इनवाइस नहीं थी और कर अपवंचना की जा रही थी। इसलिए जब भी मामला आयकर में गया, उन्हें अपने कागजों को साबित करना होगा।

chat bot
आपका साथी