30 हजार का लक्ष्य सिर्फ 13 हजार का हुआ टीकाकरण

कोरोना संक्रमण को हराने का पूरा जोश सिर्फ शहर के बड़े केन्द्रों पर दिख रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में रुझान कम है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 02:09 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 02:09 AM (IST)
30 हजार का लक्ष्य सिर्फ 13 हजार का हुआ टीकाकरण
30 हजार का लक्ष्य सिर्फ 13 हजार का हुआ टीकाकरण

जागरण संवाददाता, कानपुर : कोरोना संक्रमण को हराने का पूरा जोश सिर्फ शहर के बड़े केंद्रों पर नजर आ रहा है, जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में रुझान कम है। स्वास्थ्य विभाग संक्रमण से बचाव को लेकर टीकाकरण अभियान तेज कर रहा है, लेकिन पूरा उत्साह सिर्फ कुछ ही केंद्रों पर है। ऑनलाइन पंजीयन और मौके पर टोकन सिस्टम को लेकर भी विवाद की स्थिति कई जगह देखने को मिली। सोमवार को टीका उत्सव के भव्य आयोजन के लिए जोरदार तरीके से तैयारी की गई। 135 केंद्रों पर वैक्सीनेशन के लिए 30 हजार का टारगेट रखा गया, लेकिन सिर्फ 13213 को टीका लग सका। 3447 को दूसरी डोज दी गई। उर्सला, हैलट, डफरिन, केपीएम अस्पताल, ग्वालटोली, नवाबगंज, बैरी, जरौली, बर्रा, यशोदा नगर, गीता नगर, रावतपुर, बारा सिरोही, पनकी आदि में लक्ष्य से अधिक लाभार्थी आ गए। उर्सला, डफरिन, हैलट अस्पताल, कृष्णा नगर, बैरी अर्बन पीएचसी में कुछ लाभार्थियों ने नाराजगी जाहिर की।

---------------------------

शारीरिक दूरी का पालन नहीं

सुबह लाइन लगाने से लेकर दोबारा पंजीयन कराने तक केंद्रों पर शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा है। लाभार्थी आपस में सटकर खड़े रहते हैं। उनमें से कुछ तो सही तरीके से मास्क भी नहीं लगाते हैं।

---------------------------

मंडल में 39 हजार का रहा लक्ष्य

सोमवार को कानपुर मंडल में 39 हजार टीकाकरण का लक्ष्य था, जबकि कानपुर में अकेले ही 30 हजार का लक्ष्य रखा गया। शासन की ओर से अधिक से अधिक टीकाकरण कराने का निर्देश जारी हुआ है।

---------------------------

143 केंद्रों पर लगेगी 36700 वैक्सीन

कानपुर में मंगलवार को बड़ा लक्ष्य रखा गया है। यहां कुल 143 केंद्रों पर 36700 वैक्सीन लगाई जाएगी।

---------------------------

उर्सला और हैलट में नौ बजे तक वैक्सीन

उर्सला और हैलट में रात नौ बजे तक वैक्सीन लगाई गई। सीएमएस डॉ. अनिल निगम ने बताया कि उर्सला में कुल 575 लाभार्थियों का वैक्सीनेशन हुआ।

chat bot
आपका साथी