यूपी में कानपुर मोस्ट फेवरेवल सिटी, अब उद्यमी जाएंगे ताइवान और दूर होगी चिप और सेमीकंडक्टर की कमी

ताइवानी प्रतिनिधियों की मर्चेंट चैंबर के आयात-निर्यात कमेटी की बैठक में उद्यमियों को दो माह बाद वीजा मिलने का रास्ता साफ हो गया है। कमेटी ने कानपुर को मोस्ट फेवरेल सिटी बताया और फैक्ट्रियों का निरीक्षण भी किया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 09:52 AM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 09:52 AM (IST)
यूपी में कानपुर मोस्ट फेवरेवल सिटी, अब उद्यमी जाएंगे ताइवान और दूर होगी चिप और सेमीकंडक्टर की कमी
कानपुर के उद्यमियों को ताइवान जाने का रास्ता साफ।

कानपुर, जेएनएन। मर्चेंट चैंबर की आयात निर्यात कमेटी संग भौंती स्थित रिसार्ट में हुई बैठक में ताइवान एक्सपोर्ट ट्रेड डेवलपमेंट काउंसिल के उप निदेशक जैसन लिन ने बताया कि कोरोना का प्रभाव कम होने के बाद ताइवान में विदेशों से आने वाले लोगों पर लगी पाबंदी दो माह में हट जाएगी। इसके बाद कानपुर के उद्यमी ताइवान में पुन: अपनी व्यापारिक गतिविधियों को चला सकते हैं। उन्होंने कानपुर को व्यापार के लिए प्रदेश में मोस्ट फेवरेवल सिटी बताया।

ताइवान के कई उद्यमी उद्योग के लिए सेमी कंडक्टर मंगाते हैं। इस कारोबार को और बढ़ाने के लिए गुरुवार को उप निदेशक जैसन लिन और प्रोजेक्ट मैनेजर शफी अख्तर आए। बैठक में भारत और ताइवान के बीच होने वाले व्यापार को बढ़ावा देने पर चर्चा हुई। साथ ही दोनों देशों में निवेश के अवसर तलाशने पर भी मंथन हुआ। कमेटी के चेयरमैन शशांक अग्रवाल द्वारा वीजा न मिलने की समस्या बताने पर ताइवान के प्रतिनिधिमंडल ने दो माह में समस्या के समाधान का भरोसा दिलाया। ताइवानी प्रतिनिधियों ने फुटवियर कंपनी का निरीक्षण किया, जहां ताइवान से मशीनें आती हैं। मर्चेंट चैंबर की आयात निर्यात कमेटी के सलाहकार आरके जालान ने कहा कि गोष्ठी के बाद भविष्य में दोनों देशों के बीच व्यापारिक लेन-देन बढ़ेगा।

इस मौके पर चैंबर के अध्यक्ष अतुल कनोडिया, सदस्य कपिल भाटिया, गुलशन धूपर के अलावा मिर्जा इंटरनेशनल, सुपर हाउस लिमिटेड, सिनटंस एंड कालिड्स, रिमझिम इस्पात लिमिटेड, कानपुर प्लास्टीपैक लिमिटेड व वेद सेसोमैकेनिका के प्रतिनिधि थे।

chat bot
आपका साथी