शहर में होगी ताइक्वांडो ओपन और सेलेक्शन चैंपियनशिप, अप्रैल में आयोजन

ताइक्वांडो को कानपुर में बढ़ावा देने के प्रयास किये जा रहे हैैं। कानपुर ताइक्वांडो स्पोट्र्स की आम सभा में तय किया गया कि अप्रैल माह में कानपुर ताइक्वांडो ओपन और सेलेक्शन चैंपियनशिप का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिता से इस खेल को बढ़ावा देने में काफी मदद मिलेगी।

By Sarash BajpaiEdited By: Publish:Mon, 15 Feb 2021 04:29 PM (IST) Updated:Mon, 15 Feb 2021 04:29 PM (IST)
शहर में होगी ताइक्वांडो ओपन और सेलेक्शन चैंपियनशिप, अप्रैल में आयोजन
कानपुर में होगा ताइक्वांडो ओपन और सेलेक्शन चैंपियनशिप का आयोजन।

कानपुर, जेएनएन । कानपुर ताइक्वांडो स्पोट्र्स की वार्षिक आम सभा में शहर में ताइक्वांडो खेल को बढ़ावा देने और खिलाडिय़ों के लिए बेहतर मंच मुहैया कराने की योजना बनी। श्याम नगर स्थित एक स्कूल में संपन्न हुई वार्षिक आमसभा में एसोसिएशन के महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि आत्मरक्षा के इस खेल में विभिन्न आयु वर्ग खिलाड़ी प्रतिभाग करते रहे हैं। उनको बेहतर मंच देने के लिए अप्रैल महीने में ओपन चैंपियनशिप और मई माह में सिलेक्शन चैंपियनशिप कराने की योजना बनाई गई है।

उन्होंने बताया कि अप्रैल महीने में ही गोल्ड मेडलिस्ट चैंपियनशिप का भी आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही शहर के खिलाड़ियों के लिए जल्द स्टेट प्रतियोगिता और ताइक्वांडो प्रशिक्षण कैंप, कलर बेल्ट परीक्षाओं का आयोजन भी होगा, ताकि प्रतिभावान खिलाड़ी खोजे जा सके। संग में पारदर्शीता रखने के लिए नगद राशि के लेन-देन पर रोक लगाई जाएगी और एसोसिएशन के सभी कार्य ऑनलाइन माध्यम से सुचारू होंगे।

उन्होंने बताया कि सेमिनार का आयोजन भी कराया जाएगा ताकि खिलाड़ियों को बेहतर प्रशिक्षक भी मिल सके। अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सिद्धार्थ शर्मा ने बताया कि एसोसिएशन द्वारा हुई एमजीएम में भविष्य की योजनाओं पर विचार किया गया है। युवा खिलाड़ियों के साथ नवोदित खिलाड़ियों को प्रतिभा का मंच दिया जाएगा। ताकि युवा वर्ग के खिलाड़ी मंच तक पहुंचकर इस खेल के जरिए पहचान हासिल कर सके। वार्षिक आम सभा में संघ के कोषाध्यक्ष अभिलाष वर्मा उपाध्यक्ष राजकुमार आर्य सिद्धार्थ शर्मा सृष्टि सोनी महिमा अंजनी आयुषी वैष्णवी और मनोज सिंह तोमर उपस्थित रहे। 

chat bot
आपका साथी