Kanpur Sports News: पालिका स्टेडियम में कल से शुरू हो रहा टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट, आठ टीमों के बीच खेले जाएंगे मैच

पालिका स्टेडियम में आयोजित पंडित दिनेश मिश्रा मेमोरियल टी-20 टूर्नामेंट - बीसीसीआइ नियमों के तहत खेला जाएगा। इसमें आठ टीमों काे दो पूल में विभाजित किया गया है। शहर के खिलाड़ियों को बेहतर मंच देकर प्रतिभा परखी जाएगी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 12:51 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 12:51 PM (IST)
Kanpur Sports News: पालिका स्टेडियम में कल से शुरू हो रहा टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट, आठ टीमों के बीच खेले जाएंगे मैच
कानपुर में टी-20 मुकाबला पालिका स्टेडियम में होगा।

कानपुर, जेएनएन। पालिका स्टेडियम में 14 अक्टूबर से प्रस्तावित पंडित दिनेश मिश्रा मेमोरियल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में आठ टीमों के बीच मुकाबला होगा और शहर के खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। इस टूर्नामेंट के जरिए प्रदेश स्तर पर चयन की रूपरेखा तय की जाएगी। इसका आयोजन युवा खिलाड़ियों को एक बेहतर मंच देना है।

शहर के सबसे पुराने क्रिकेट क्लबों में दर्ज कानपुर क्रिकेटर्स 14 अक्टूबर से पंडित दिनेश मिश्रा मेमोरियल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन पालिका स्टेडियम में किया जाएगा। प्रतियोगिता के जरिए शहर के युवा क्रिकेटरों की प्रतिभा को संवारने और मंच दिया जाएगा। यहां पर वे बेहतर प्रदर्शन कर प्रदेश स्तर के लिए पहचान बनाएंगे। प्रतियोगिता का आयोजन आइसीसीस के नियमों के मुताबिक किया जाएगा। आयोजक सचिव संजय दीक्षित ने बताया कि कानुपर क्रिकेटर्स युवाओं को संवारने और मंच तक पहुंचाने वाले स्वर्गीय दिनेश मिश्रा की याद में टी-20 क्रिकेट का आयोजन करता आ रहा है। इस बार टूर्नामेंट में कुल आठ टीमों को दो पूल में बांटकर मुकाबले कराए जाएंगे। टी-20 टूर्नामेंट की शुरुआत 14 अक्टूबर से होगी। जिसका फाइनल मुकाबला अंक तालिक में सबसे ज्यादा अंक हासिल करने वाली दो टीमों के बीच होगा।

इन टीमों के बीच होंगे मुकाबले : स्वर्गीय दिनेश मिश्रा टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में इस बार आठ टीमों के बीच मुकाबले खेले जाएंगे। कानपुर क्रिकेटर्स, नेशनल क्लब, तरुण एकादश, ओलंपिक रजिस्टर्स पूल ए और केडीएमए एकादश, पीएसी, रोवर्स और कानपुर इग्लेट को पूल बी में स्थान दिया गया है।

आयोजकों द्वारा टी-20 प्रारूप में खिलाड़ियों को संवारने की मंशा से टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा र्है। इस प्रतियोगिता के जरिए खिलाड़ियों को उप्र स्तर की तैयारी कराई जाएगी। टूर्नामेंट में सभी मुकाबले आइसीसी नियमों का पालर करते हुए खेले जाएंगे। शीर्ष स्थानों पर रहने वाली टीमों के बीच फाइनल मुकाबला 17 अक्टूबर को पालिका स्टेडियम में खेला जाएगा। खिलाड़ियों के लिए यह प्रतियोगिता बेहतर मंच साबित होगी। टी-20 प्रतियोगिता में खेलकर युवा खिलाड़ी भविष्य के लिए तैयार होंगे।

chat bot
आपका साथी