सुपीरियर कप दिला रहा कानपुर में मिश्रित क्रिकेटरों को मंच, बेटियों दिखा रहीं उत्साह

शहर की एकता सिंह और धनंजय इसकी नजीर पेश कर रहे हैं जो उप्र की सीनियर व जूनियर टीम में अपनी जगह तय कर चुके हैं। वे सुपीरियर कप में सीखीं बारीकियों के चलते उप्र की टीम को कई अहम मुकाबलों में जीत दिला चुके हैं।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 04:29 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 05:37 PM (IST)
सुपीरियर कप दिला रहा कानपुर में मिश्रित क्रिकेटरों को मंच, बेटियों दिखा रहीं उत्साह
कानपुर में क्रिकेट मैच की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में क्रिकेट को लेकर तो बहुत प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है। परंतु मिश्रित क्रिकेट के बहुत कम मंच ऐसे होते हैं जहां पर बालकों के साथ बेटियों भी खेलकर मंच को प्राप्त कर रही हो। बेटियों को ऐसा ही मंच देने में सुपीरियर कप का नाम सबके जहन में रहता है। सुपीरियर कप में खेल कर शहर के प्रतिभावान बालक व बालिका वर्ग के क्रिकेटर उप्र की टीम में जगह बना रहे हैं।

शहर की एकता सिंह और धनंजय इसकी नजीर पेश कर रहे हैं जो उप्र की सीनियर व जूनियर टीम में अपनी जगह तय कर चुके हैं। वे सुपीरियर कप में सीखीं बारीकियों के चलते उप्र की टीम को कई अहम मुकाबलों में जीत दिला चुके हैं। सोमवार को संपन्न हुए दो दिवसीय सुपीरियर कप टूर्नामेंट के कैंप में लगभग 150 खिलाड़ियों ने नेट्स व फिटनेस सत्र में पसीना बहाया। दो सत्रों में लगे कैंप में चयनकर्ता विकास यादव ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन को बारीकी से परखा। सुपीरियर कप के सचिव सर्वेश तिवारी ने बताया कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के प्रतिभावान खिलाड़ियों को मंच देने में सुपीरियर कप का अहम योगदान है। निश्शुल्क रूप से होने वाली प्रतियोगिता में खेलकर शहर के कई खिलाड़ी मंच को हासिल कर चुके हैं। कैंप में शामिल खिलाड़ियों के बीच डीएमएस, शाइनर्स, पृथ्वी एकादश, सर्विस इलेवन, वसंती देवी, लक्ष्मी इलेवन, कंपीटेंट, जय एकादश, ग्रीन इलेवन की टीमें बनाई जाएगी। उन्होंने बताया कि हर टीम में दो से तीन बेटियों को अंतिम एकादश में खिलाकर उनको बालकों के सामने प्रतिभा प्रदर्शन करने का मंच दिया जा रहा है। सुपीरियर कप में अंतिम वर्ष लगभग 100 से ज्यादा बालिका वर्ग की खिलाड़ियों ने ट्रायल में हिस्सा लिया था। ऐसा ही उत्साह इस बार भी देखने को मिल रहा है। जब बेटियों ने उत्साहपूर्वक ट्रायल में भाग लिया।

chat bot
आपका साथी