बहाने से ले जाकर दोस्त की हत्या कराने वाला सुपारी किलर दबोचा गया

सजेती में हुई थी घटना, कल्लू बाबा को सुपारी देने वाले प्रधान पति पर होगी कार्रवाई।

By Edited By: Publish:Fri, 14 Dec 2018 01:21 AM (IST) Updated:Sat, 15 Dec 2018 01:11 PM (IST)
बहाने से ले जाकर दोस्त की हत्या कराने वाला सुपारी किलर दबोचा गया
बहाने से ले जाकर दोस्त की हत्या कराने वाला सुपारी किलर दबोचा गया
कानपुर, जागरण संवाददाता। सजेती के ग्रामीण रामप्रकाश की हत्या के आरोपित 25 हजार के इनामी हमीरपुर के गैंगस्टर बल्लू निगम को गुरुवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बल्लू ने पचास हजार के इनामी दिनेश सचान उर्फ कल्लू बाबा संग हत्या की थी। एसएसपी अनंत देव तिवारी में हत्या का तानाबाना बुनने वाले प्रधान पति के खिलाफ घटना से जुड़ी धारा बढ़ाकर कार्रवाई के आदेश दिए।
सजेती थाना प्रभारी अमरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि हमीरपुर में कुरारा के बल्लू निगम के खिलाफ हमीरपुर और शहर के थानों में हत्या, लूट व डकैती के दर्जन भर मामले दर्ज है। उसके खिलाफ हमीरपुर में गुंडा व गैंगस्टर की कार्रवाई हो चुकी है। बल्लू की सजेती के रामप्रकाश से दोस्ती थी। दोनों ने हमीरपुर में लूट की घटनाएं की थीं, लेकिन हिस्ट्रीशीटर कल्लू बाबा के कहने पर रामप्रकाश की हत्या की योजना में शामिल हो गया। बल्लू रामप्रकाश को छोटे यादव के ट्यूबवेल पर ले गया। जहां कल्लू बाबा, प्रधान पति के साले विजय, छोटे यादव व गयादीन तिवारी ने रामप्रकाश की हत्या कर दी थी।
प्रधानपति से दो लाख की सुपारी लेकर किया था कत्ल अगस्त 2017 में सजेती के गाव बीरबल अकबरपुर निवासी रामप्रकाश की घुरऊपुर के 50 हजार के इनामी हिस्ट्रीशीटर दिनेश सचान उर्फ कल्लू बाबा ने की थी। प्रधान गुड्डन के पति बलवंत से रामप्रकाश का चार बीघा जमीन को लेकर विवाद था। रामप्रकाश के दबंग व अपराधी होने के चलते उसने अपहरण व हत्या की साजिश रची और कल्लू बाबा को दो लाख की सुपारी दी। कल्लू ने पांच साथियों के साथ वारदात को अंजाम देकर शव को यमुना नदी में फेंक दिया था।
chat bot
आपका साथी