शहर काजियों का विवाद खत्म करने को काजी उल कुज्जात से गुहार,सुन्नी उलमा काउंसिल ने भी भेजा पत्र

काजी उल कुज्जात (चीफ काजी ) के कानपुर आने के पहले के शहरकाजियों की संख्या को लेकर चर्चाएं शुरु हो गई हैं। कहा जा रहा है कि उनसे अनुरोध किया जाएगा कि शहर के बड़े उलमा व मुफ्तियों से मशवरा कर किसी एक को शहरकाजी घोषित किया जाए।

By Sarash BajpaiEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 05:22 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 05:22 PM (IST)
शहर काजियों का विवाद खत्म करने को काजी उल कुज्जात से गुहार,सुन्नी उलमा काउंसिल ने भी भेजा पत्र
एक शहर काजी घोषित करने को लेकर होने लगी चर्चाएं।

कानपुर, जेएनएन। काजी उल कुज्जात (चीफ काजी ) के शहर आने से पहले शहरकाजियों की संख्या को लेकर चर्चाएं शुरु हो गई हैं। शहर में एक शहरकाजी के लिए उलमा भी आगे आने लगे हैं। उलमा का एक प्रतिनिधिमंडल बरेली शरीफ में काजी उल कुज्जात (चीफ काजी) से मिलेगा। उनसे अनुरोध किया जाएगा कि शहर के बड़े उलमा व मुफ्तियों से मशवरा कर किसी एक को शहरकाजी घोषित किया जाए।

वहीं आल इंडिया सुन्नी उलमा काउंसिल के महासचिव हाजी मोहम्मद सलीस ने भी काजी उल कुज्जात को पत्र भेजकर अनुरोध किया है कि शहर के मुफ्तियों, उलमा के मशवरे के बाद किसी एक शहरकाजी का चुनाव किया जाए।

काजी उल कुज्जात अल्लामा असजद रजा आठ मार्च को मरहूम शहरकाजी मौलाना रियाज अहमद हशमती के चेहल्लुम (चालिसवें) शिरकत करने आजाद पार्क मैदान में आएंगे। उससे पहले चार मार्च को उलमा का प्रतिनिधिमंडल उनसे मिलने बरेली शरीफ जाएगा। उनसे अनुरोध किया जाएगा बरेली मसलक में किसी एक को शहरकाजी बनाया जाए ताकि शहरकाजियों को लेकर चला आ रहा विवाद समाप्त हो सके। शहर में एक शहरकाजी के लिए पिछले दिन उलमा की बैठक भी हो चुकी है। 

chat bot
आपका साथी