कम अंक आने पर छात्रों ने किया हंगामा

छत्रपति शाहू जी महाराज विवि की ओर से पिछले दिनों कराई गईं वार्षिक परीक्षा में मिले थे कम अंक।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 01:58 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 01:58 AM (IST)
कम अंक आने पर छात्रों ने किया हंगामा
कम अंक आने पर छात्रों ने किया हंगामा

जागरण संवाददाता, कानपुर : छत्रपति शाहू जी महाराज विवि की ओर से पिछले दिनों कराई गईं वार्षिक परीक्षा में कम अंक मिलने पर स्नातक स्तर के छात्रों ने मुख्य गेट पर सोमवार को जमकर हंगामा किया। छात्रों ने विवि के प्रशासनिक अफसरों की कार्यशैली पर सवाल उठाए और नारेबाजी कर उन्हें जमकर कोसा। विवि के मेनगेट पर अच्छी संख्या में उपस्थित छात्रों को समझाने के लिए पहुंचे चीफ प्राक्टर डा.संजय स्वर्णकार से नोंकझोंक भी हुई।

कुछ छात्रों ने कुलपति प्रो.विनय पाठक से मुलाकात कर उन्हें समस्या बताई तो अन्य छात्र शांत हो गए। चीफ प्राक्टर डा.संजय स्वर्णकार ने बताया कि छात्रों ने भौतिक विज्ञान, वाणिज्य समेत कई अन्य विषयों में कम अंक मिलने की जानकारी दी थी। वहीं, छात्रों ने नारेबाजी के बाद विवि के प्रशासनिक अफसरों को ज्ञापन भी सौंपा। छात्रों के हंगामा को देखते हुए विवि कैंपस में भारी फोर्स मौजूद रहा।

एमएड की प्रवेश परीक्षा आज, शामिल होंगे 1893 परीक्षार्थी: छत्रपति शाहू जी महाराज विवि की ओर से एमएड की प्रवेश परीक्षा मंगलवार को विवि कैंपस के एजूकेशन डिपार्टमेंट, यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट आफ हेल्थ साइंसेस, आइबीएम ओल्ड बिल्डिग, आइबीएसबीटी व इंस्टीट्यूट आफ फाइन आटर्स विभाग में आयोजित होगी। सोमवार को यह जानकारी विवि के कुलसचिव डॉ. अनिय यादव ने दी। उन्होंने बताया कि शाम चार बजे से छह बजे तक होने वाली इस परीक्षा में कुल 1893 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले प्रवेश दिया जाएगा। (जासं.)

-------------

अंकतालिका में हस्ताक्षर गायब, कैसे कराएं काउंसिलिग

कानपुर: बीएड की काउंसिलिग को लेकर इन दिनों स्नातक अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राएं बेहद परेशान हैं। छात्रों का कहना है, कि विवि द्वारा परिणाम जारी करने के बाद उन्हें जो अंकतालिका मिल रही है (वेबसाइट से डाउनलोड करने पर), उनमें न तो कुलसचिव के हस्ताक्षर हैं, न ही कुलपति के। ऐसे में छात्र-छात्राएं बीएड की काउंसिलिग में शामिल नहीं हो पा रहे हैं। छात्रों ने सोमवार को अपनी समस्याएं कुलसचिव को भी बताईं। विवि के कुलसचिव डा. अनिल यादव ने कहा, कि वह मंगलवार को इस मामले पर परीक्षा नियंत्रक से बात करेंगे और समाधान कराएंगे। (जासं.)

--------------

संपर्क फाउंडेशन में नौकरी करेंगे सीएसजेएमयू के छात्र

कानपुर: छत्रपति शाहू जी महाराज विवि में समाज कार्य विभाग के 15 छात्र अब संपर्क फाउंडेशन में नौकरी करेंगे। सोमवार को यह जानकारी विभागाध्यक्ष डा. संदीप सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि कैंपस प्लेसमेंट के तहत सभी छात्रों का चयन जिला समन्वयक के रूप में ढाई से साढ़े तीन लाख रुपये के पैकेज पर हुआ है। विभागाध्यक्ष व प्लेसमेंट इंचार्ज सत्येंद्र सिंह चौहान ने सभी चयनित छात्र-छात्राओं को बधाई दी। (वि.)

chat bot
आपका साथी