डीएवी कॉलेज में छात्रा से छेड़छाड़, आरोपित शिक्षक निलंबित

करीब पांच साल पहले एक छात्रा का दाखिला कराने वाले शिक्षक ने ही छात्रा के साथ छेड़छाड़ करनी शुरू कर दी। मामला कानपुर के डीएवी कालेज का है। छात्रा की शिकायत पर सैन्य अध्ययन विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. अभय कुमार श्रीवास्तव-प्रथम को निलंबित कर दिया गया।

By Sarash BajpaiEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 09:18 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 09:18 PM (IST)
डीएवी कॉलेज में छात्रा से छेड़छाड़, आरोपित शिक्षक निलंबित
डीएवी कालेज में छात्रा से छेड़छाड़, आरोपित शिक्षक निलंबित।

कानपुर, जेएनएन। डीएवी डिग्री कॉलेज की एक छात्रा ने सैन्य अध्ययन विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर पर छेड़छाड़ के गंभीर आरोप लगाए हैं। प्रबंध मंडल के सचिव ने आरोपित एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. अभय कुमार श्रीवास्तव प्रथम को निलंबित कर मामले की जांच महिला महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. बीआर अग्रवाल को सौंपी है। वह एक माह में अपनी रिपोर्ट प्रबंध मंडल को देंगी।

छात्रा ने बताया कि कॉलेज में पांच साल पहले प्रवेश लिया था। अब वह स्नातकोत्तर की पढ़ाई कर रही है। उसका प्रवेश आरोपित प्रोफेसर ने ही कराया था। असिस्टेंट प्रोफेसर ने उसे सैन्य अध्ययन विषय दिलाया। आरोप है कि जब कक्षा में छात्र नहीं होते तो उसे पढ़ाने के लिए आरोपित बुलाता था। आखिरकार उसे वह विषय छोड़ना पड़ा। फिर भी वह उसकी कक्षा में आता-जाता रहा। बीच-बीच में पूछता कि पढ़ाई कैसी चल रही है। कभी कंधे तो कभी सिर पर हाथ रख देता। बीते सोमवार को आरोपित ने उसे कक्षा से बुलाया और अमर्यादित व्यवहार करने लगा तो वह चली आई। मनोविज्ञान विभाग की एक शिक्षिका से शिकायत की। उन्होंने प्राचार्य डॉ. अमित श्रीवास्तव से पूरा वाकया बताया। प्राचार्य ने प्रबंध मंडल के पास मामले को रखा। उधर, आरोपित एसोसिएट प्रोफेसर से संपर्क करने पर उन्होंने इस संबंध में कोई भी बात करने से इन्कार कर दिया।

स्वजन के हंगामे के बाद उठा मामला

शुक्रवार को कॉलेज में फेयरवेल पार्टी थी। छात्रा के स्वजन कॉलेज पहुंचे और आरोपित पर कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा किया। प्रबंध मंडल के सचिव डॉ. नागेंद्र स्वरूप ने स्वजन की बात सुनने के बाद आरोपित को निलंबित कर दिया। उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।  

chat bot
आपका साथी