बंद कराएं बांदा-टांडा हाईवे का टोल, सुधारें रास्ता, ब्रेकर बनाकर कम कराएं वाहनों की रफ्तार

फतेहपुर में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में बीजेपी सांसद केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने सड़क हादसों में हो रही मौतों पर सब ने चिंता जताई। सांसद ने कहा कि बस्ती में साइनेज और ब्रेकर बनाकर वाहनों की रफ्तार को रोका जाए।

By Sarash BajpaiEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 10:03 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 10:03 PM (IST)
बंद कराएं बांदा-टांडा हाईवे का टोल, सुधारें रास्ता, ब्रेकर बनाकर कम कराएं वाहनों की रफ्तार
सड़क सुरक्षा समिति के बैठक में मौजूद केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति

फतेहपुर, जेएनएन। सोमवार को सड़क सुरक्षा समिति की बैठक कलेक्ट्रेट के गांधी सभागार में हुई।  बैठक की अध्यक्षता करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने बांदा-टांडा मार्ग में दसवां मील के पास संचालित टोल प्लाजा पर सवाल खड़े किए। कहा कि बाईपास बंद पड़ा है, और बदहाल रास्ते में टोल कैसे लिया जा रहा है।सांसज ने अफसरों को निर्देश दिए कि 24 घंटे के अंदर टोल का संचालन बंद किया जाए। बैठक के दौरान बढ़ते सड़क हादसों में चिंता जाहिर करते हुए इनको कम करने के उपायों पर जोर दिया गया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अपने जिले में सड़क दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं, इसको रोकने के उपाय किए जाएं।

कारागार राज्यमंत्री जयकुमार जैकी ने कहा कि नेशनल हाईवे और राज्य मार्गों में जहां-जहां भी बस्तियां हैं वहां पर साइनेज बोर्ड लगाए जाएं, साथ ही बस्ती से कुछ दूर पहले प्रवेश व अंत में ब्रेकर बनाए जाएं। इससे बस्ती के निकलने वाले वाहनों की रफ्तार नियंत्रित रहेगी और दुर्घनाएं कम होगी। बैठक दौरान डीएम अपूर्वा दुबे ने सभी प्रस्तावों पर अनुपालन के लिए कहा और कहा कि जल्द ही जिले की प्रत्येक सड़क में गति सीमा तय की जाएगी। उस गति से अधिक तेज वाहन चलाने पर कार्रवाई भी सुनिश्चित की जाएगी। इस दौरान सभी ने यात्रा के दौरान कोविड नियमों का पालन करने की शपथ ली। इस मौके पर गंगा बचाओ सेवा समिति के प्रदेश अध्यक्ष शैलेंद्र शरण ने सड़क की दोनों ओर से खड़े पेड़ों की डालियों को छटवाने का प्रस्ताव रखा। एआरटीओ प्रशासन अरविंद त्रिवेदी ने बताया कि 78 फीसद हादसे चालक की गलती से होते हैं, इस लिए हर चालक को विशेष तौर प्रशिक्षण देकर दक्ष किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी