पहली बार आनलाइन आयोजित होगी स्टेट पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता, कानपुर के प्रतिभागी दिखाएंगे दम

एसोसिएशन के सचिव संदीप निगम ने बताया कि पिछले संक्रमण काल में हुई प्रतियोगिता में शहर के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर खुद को साबित किया था। तब से उन्हें कोई ऐसा मंच नहीं मिला जहां पर वे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 08:10 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 08:10 PM (IST)
पहली बार आनलाइन आयोजित होगी स्टेट पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता, कानपुर के प्रतिभागी दिखाएंगे दम
पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। संक्रमण के चलते लंबे समय से घरों में रहकर अभ्यास करने को विवश पावर लिफ्टर्स के लिए जल्द ही स्टेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन कानपुर द्वारा होने वाली प्रतियोगिता में विभिन्न जिलों के पुरुष व महिला वर्ग के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। प्रतियोगिता जून के अंतिम सप्ताह में आयोजित कराई जाएगी।

एसोसिएशन के सचिव संदीप निगम ने बताया कि पिछले संक्रमण काल में हुई प्रतियोगिता में शहर के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर खुद को साबित किया था। तब से उन्हें कोई ऐसा मंच नहीं मिला जहां पर वे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें। महिला व पुरुष खिलाड़ियों को मंच देने की मंशा से वर्चुअल स्टेट पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इसमें खिलाड़ी अपनी नजदीक की किसी भी जिम में जाकर लिफ्टिंग का वीडियो मानक के अनुसार बनाकर हिस्सा लेगा। राष्ट्रीय निर्णायक मंडल की टीम खिलाड़ियों के प्रदर्शन व लिफ्टिंग की कला का प्रदर्शन कर जीत-हार का निर्णय करेंगे। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता के जरिए खिलाड़ी मानसिक व शारीरिक रूप से आगामी प्रतियोगिताओं के लिए तैयार हो जाएंगे। जिसका लाभ उन्हें आगामी दिनों में होने वाली प्रतियोगिताओं में मिलेगा। स्टेट पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में शहर के लगभग 200 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। एसोसिएशन द्वारा यह पहला माैका होगा जब पावर लिफ्टिंग की प्रतियोगिता आनलाइन माध्यम से आयोजित की जाएगी।

chat bot
आपका साथी