कानपुर में प्रदेश स्तरीय जूनियर कबड्डी टीम का चयन, अब मेरठ में खिलाड़ी दिखाएंगे दम

गणतंत्र दिवस पर अरमापुर मैदान में ट्रायल का आयोजन करके 12 खिलाड़ियों की टीम समेत दो अतिरिक्त प्लेयर भी चुने गए हैं। अब मेरठ में होने वाली कबड्डी प्रतियोगिता में खिलाड़ी जोर आजमाइश दिखाएंगे। इस बार जूनियर कबड्डी का खिताब हासिल करेंगी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 09:51 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 09:51 AM (IST)
कानपुर में प्रदेश स्तरीय जूनियर कबड्डी टीम का चयन, अब मेरठ में खिलाड़ी दिखाएंगे दम
कानपुर से कबड्डी टीम प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होगी।

कानपुर, जेएनएन। माटी के खेल कबड्डी में शहर के खिलाड़ियों का हुनर लगातार देखने को मिल रहा है। गणतंत्र दिवस पर अरमापुर मैदान में प्रदेश स्तरीय जूनियर कबड्डी के लिए कानपुर की टीम का ट्रायल लिया गया, जिसमें चुने गए खिलाड़ियों को प्रदेश स्तरीय टूर्नामेंट के लिए टीम में जगह मिली है। 30 और 31 जनवरी को मेरठ में होने वाली प्रतियोगिता में वे जीत के लिए जोर आजमाइश करेंगे। 

कानपुर जिला कबड्डी एसोसिएशन के सचिव वीर सिंह गहलोत ने बताया कि अरमापुर खेल मैदान में कबड्डी कोच विनय कुमार एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश साह और चेयरमैन अरुण शर्मा की देखरेख में कबड्डी ट्रायल का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि ट्रायल में बेहतर प्रदर्शन करने वाले 14 खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई। कोच विनय कुमार ने बताया कि ट्रायल में शामिल हुए 80 से ज्यादा खिलाड़ियों के बीच मुकाबला करा कर टीम के लिए बेहतर और संतुलित खिलाड़ियों का चयन किया गया।

उन्होंने बताया कि कानपुर की टीम में रेडर डिफेंडर का संतुलन बेहतर ढंग से किया गया है। टीम चयन के लिए हुए ट्रायल में शेर सिंह हरिओम शुक्ला कमलेश कुमार अंशु शर्मा सुयेश मिश्रा अंकुश पाल रौनक यादव संदीप कुमार उमेश कुमार अखिल यादव रितिक यादव अमृतराज टीम में जगह बनाने में कामयाब हुए। अतिरिक्त खिलाड़ी के रूप में शिवम और गौरव पाल को चुना गया।

एसोसिएशन के सचिव वीर सिंह गहलोत ने बताया कि ट्रायल में चुनी गई टीम पूरी तरह से संतुलित है और टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो पहले भी कानपुर का नाम कबड्डी खेलने रोशन कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि ट्रायल में खिलाड़ियों की तैयारी और उनके प्रदर्शन को देखते हुए पूरी उम्मीद है कि शहर की टीम इस बार जूनियर कबड्डी का खिताब हासिल करेंगी।

chat bot
आपका साथी