UP में स्टेट खो-खो प्रतियोगिता का जल्द होगा आयोजन, 22 जिलों की टीमें करेंगी प्रतिभाग

पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सुरेंद्र सिंह रैयत लंबे समय से शहर में कई खेलों की प्रतियोगिताओं को कराते आ रहे हैं। ऐसे में खो-खो खेल को उन्होंने बतौर खिलाड़ी हमेशा प्राथमिकता पर रखा। उनके द्वारा स्टेट स्तर पर खो-खो प्रतियोगिता के आयोजन कराने की तैयारी पिछले दिनों की जा चुकी थी।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 04:44 PM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 04:44 PM (IST)
UP में स्टेट खो-खो प्रतियोगिता का जल्द होगा आयोजन, 22 जिलों की टीमें करेंगी प्रतिभाग
स्टेट खो-खो प्रतियोगिता की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। संक्रमण काल में शहर के खेल और खिलाड़ियों को पहचान दिलाने की मंशा से पूर्व खिलाड़ियों द्वारा विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में खो-खो एसोसिएशन ऑफ कानपुर द्वारा शहर में स्टेट खो-खो प्रतियोगिता को कराने की रूपरेखा तैयार की जा चुकी है। संक्रमण की समाप्ति के बाद आयोजकों द्वारा इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इसमें लगभग 22 जिलों की टीमों के प्रतिभाग करने की उम्मीद है।

पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सुरेंद्र सिंह रैयत लंबे समय से शहर में कई खेलों की प्रतियोगिताओं को कराते आ रहे हैं। ऐसे में खो-खो खेल को उन्होंने बतौर खिलाड़ी हमेशा प्राथमिकता पर रखा। उनके द्वारा स्टेट स्तर पर खो-खो प्रतियोगिता के आयोजन कराने की पूरी तैयारी पिछले दिनों की जा चुकी थी। परंतु संक्रमण के बढ़ने के कारण उन्होंने इस प्रतियोगिता को कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया। दक्षिण में होने वाले स्टेट प्रतियोगिता में बालक व बालिका वर्ग के खिलाड़ियों को स्टेट स्तर पर पहचान मिलेगी। इस प्रतियोगिता में शहर से नाता रखने वाले पूर्व खिलाड़ियों को आमंत्रित किया जाएगा। हाल में एसोसिएशन ने बेटियों के लिए कई जिलास्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन कराके प्रतिभावान खिलाड़ियों की खोज की थी। जिससे उन्हें शहर की मजबूत टीम मिलेगी। जो प्रतियोगिता में शहर का नाम राेशन करेंगी।

chat bot
आपका साथी