बांदा में ट्रक की टक्कर से गांधी प्रतिमा क्षतिग्रसत, आक्रोशित कांग्रेसियों ने धरना देकर की नारेबाजी

बांदा के अतर्रा कस्बे में शनिवार को तेज रफ्तार ट्रक ने महात्मा गांधी की एक प्रतिमा को टककर मार दी। जिससे प्रतिमा क्षतिग्रस्त हो गई है। पुलिस ने इसके बाद ट्रक चालक को हिरासत में ले लिया है और वाहन को जब्त कर लिया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:38 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:38 AM (IST)
बांदा में ट्रक की टक्कर से गांधी प्रतिमा क्षतिग्रसत, आक्रोशित कांग्रेसियों ने धरना देकर की नारेबाजी
पुलिस ने ट्रक चालक को हिरासत में ले लिया है और वाहन को जब्त कर लिया है।

बांदा, जेएनएन। अतर्रा के चौक बाजार में गांधी प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने से कांग्रेसी आक्रोशित हो गए और नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए। हंगामा बढ़ता देखकर पुलिस ने समझाकर शांत कराने का प्रयास किया लेकिन कांग्रेसियों ने अराजक तत्वों द्वारा प्रतिमा तोड़ने का आरोप लगा कार्रवाई की मांग की। इसपर पुलिस अफसरों ने सीसीटीवी फुटेज दिखाकर ट्रक की टक्कर से प्रतिमा टूटने की जानकारी दी तो कांग्रेसियों ने धरना सामाप्त किया। वहीं पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर चालक को हिरासत में लिया है। करीब एक घंटा तक धरना प्रदर्शन के चलते अफरा तफरी का माहौल बना है, जिसके चलते पुलिस बल की तैनाती की गई है।

अतर्रा थाना क्षेत्र के चौक बाजार में शनिवार सुबह ट्रक की टक्कर से गांधी प्रतिमा टूट गई। सुबह लोगों ने देखा तो प्रतिमा स्थल पर भीड़ एकत्र हो गए। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश संगठन मंत्री साकेत बिहारी मिश्रा की अगुवाई में करीब 20 कांग्रेसियों ने मौके पर पहुंचकर आक्रोश जताया और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। उनका कहना था कि किसी अराजकतत्व ने जानबूझकर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया है। उनकी मांग थी कि आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाए। नारेबाजी और हंगामे की सूचना मिलने पर एसडीएम अतर्रा सौरभ शुक्ला, सीओ आंनद कुमार पांडे व थाना प्रभारी अतर्रा व बदौसा ने पहुंचकर समझाने का प्रयास किया।

इसके बाद नजदीक स्थित सब्जी आढ़त की दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखे गए, जिसमें ट्रक की टक्कर से प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने की बात सामने आई। सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद कांग्रेस नेता शांत हुए। जिला महासचिव सूरज बाजपेई, नगर अध्यक्ष जगदीश गुप्ता, सभासद रणवीर सिंह आदि कांग्रेसी मौजूद रहे हैं। पुलिस ने येलो टेप लगाकर प्रतिमा स्थल को सील कर दिया है। एसडीएम ने बताया कि कांग्रेस जिला महासचिव की तहरीर पर आरोपित चालक अट्टू निवासी शंकरगढ़ प्रयागराज के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है और ट्रक को कब्जे में लिया गया है। चालक ने बताया कि कांच बनाने में प्रयोग आने वाली शिल्का सैंड को प्रयागराज से लेकर कानपुर जा रहा था। रात में ट्रक अनियंत्रित होने से हादसा हो गया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) लक्ष्मी निवास मिश्रा ने कहा कि अटारा के गांधी चौक पर स्थित मूर्ति उस समय क्षतिग्रस्त हो गई जब ट्रक चालक ने वाहन पर अपना नियंत्रण खो दिया। तड़के की इस घटना के बाद पुलिस मुस्तैद हो गई और टककर मारने के बाद भाग रहे चालक को पकड़ा। अतर्रा थाना के एसएचओ वीर प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि चालक को हिरासत में लेने के बाद इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है। ट्रक को जब्त करने के बाद ट्रंासपोर्ट कंपनी के मालिक को बुलाया गया है।  

chat bot
आपका साथी