ब्लाक प्रमुख शपथ ग्रहण समारोह में पिता की जगह पुत्र ने ली शपथ, कानपुर के पतारा सामने आया मामला

कानपुर ब्लाक प्रमुख व बीडीसी सदस्य शपथग्रहण समारोह में मनमानी का आलम सामने आया है। रजिस्टर में ऐसे व्यक्ति के हस्ताक्षर मिले जो चुने ही नहीं गए हैं। वहीं बीडीसी सदस्यों के शपथ ग्रहण में अनियमितता बरती गई है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 09:50 AM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 09:50 AM (IST)
ब्लाक प्रमुख शपथ ग्रहण समारोह में पिता की जगह पुत्र ने ली शपथ, कानपुर के पतारा सामने आया मामला
शपथ ग्रहण समारोह में सामने आई अनियमितता।

कानपुर, जेएनएन। ब्लाक प्रमुख व सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह में अजब स्थिति दिखी। पिता की जगह पुत्र ने शपथ ले ली। एक क्षेत्र तो ऐसा रहा जहां उस नाम का व्यक्ति चुना ही नहीं गया लेकिन रजिस्टर में हस्ताक्षर दर्ज हैैं। इसे देखते हुए पंचायती राज पर सवालिया निशान लगने लगा है। कानपुर नगर ग्रामीण क्षेत्र के दस ब्लाकों में ब्लाक प्रमुखों और बीडीसी सदस्यों ने शपथ ग्रहण कर ली है लेकिन कई सदस्यों द्वारा पद का कार्य निस्पादित कर पाना संभव नजर नहीं आ रहा है।

घाटमपुर के पतारा प्रथम से बीडीसी सदस्य मनफूल की जगह उनके बेटे ज्ञान सिंह शपथ लेते दिखे। बताया गया कि मनफूल अशिक्षित हैं, इसकी वजह से वह अपने पुत्र को साथ लाए थे। शपथ ग्रहण के समय वह पास ही मौजूद थे। वहीं शपथ रजिस्टर में बरनाव से बीडीसी सदस्य रिंकू चौहान के हस्ताक्षर हैं, जबकि बरनाव में इस नाम के कोई बीडीसी नहीं है, जबकि बरनाव प्रथम से आरती सिंह, बरनाव द्वितीय से नीतिका सिंह, बरनाव तृतीय से मान सिंह बीडीसी सदस्य चुने गए हैं। इस संबंध में खंड विकास अधिकारी ज्ञानेंद्र मिश्र को फोन किया लेकिन कॉल रिसीव नहीं की गई।

जल्द होगा प्रशासनिक समितियों का गठन

कानपुर नगर ग्रामीण के दस ब्लाकों में प्रमुखों और बीडीसी सदस्यों का शपथ ग्रहण संपन्न हो चुका है। जल्द प्रशासनिक, निर्माण, शिक्षा आदि समितियों का गठन करके विकास कार्यों को गति दी जाएगी। ब्लाक प्रमुखों ने विकास कार्यों को तेजी से कराने का भरोसा दिलाया है। सरसौल में ब्लाक प्रमुख डा विजयरत्ना, कल्याणपुर में ब्लाक प्रमुख अनुराधा अवस्थी, बिल्हौर में प्रमुख मनोरमा कठेरिया, ककवन ब्लाक प्रमुख किरन लता, बिधनू में अरुण कुमार, चौबेपुर में राजेश शुक्ला, शिवराजपुर में शुभम पाठक, घाटमपुर में इंद्रजीत सिंह, भीतरगांव में अशोक सचान और पतारा में कोमल सिंह सेंगर ने शपथ ली है।

chat bot
आपका साथी