मां मैं आत्महत्या करने वाला हूं...वीडियो कॉल पर इतना कहकर फर्रुखाबाद में बेटे ने मौत को लगाया गले

मोहम्मदाबाद कोतवाली के गांव साहिबाबाद निवासी देवेंद्र राजपूत का 25 वर्षीय पुत्र हिमांशु राजपूत शहर कोतवाली क्षेत्र में रेलवे स्टेशन के सामने मार्डन स्कूल के पास स्थित अपने मकान में अकेला रहता था। हिमांशु ने वीडियो काॅल पर मां को खुदकुशी करने की बात बताई थी।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 03:23 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 05:32 PM (IST)
मां मैं आत्महत्या करने वाला हूं...वीडियो कॉल पर इतना कहकर फर्रुखाबाद में बेटे ने मौत को लगाया गले
फर्रुखाबाद में फांसी लगाने की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक चित्र।

फर्रुखाबाद, जेएनएन। एक मां के लिए सबसे ह्रदयविदारक लम्हा वो होता है जब उसे अपने ही जीते जी बेटे की मौत की बात पता चले, एक पिता उस वक्त गम में डूब जाता है जब बेटे को अाशीर्वाद देने वाले हाथ उसे मुखाग्नि देने के लिए उठें..ऐसा ही भाव उमड़ रहा है फर्रुखाबाद के एक हंसते-खेलते परिवार पर। दरअसल, परिवार से दूर अकेले रह रहे युवक ने मंगलवार सुबह पिता से कुछ पैसे मांगे, वीडियो कॉल पर मां से बात की और उन्हें खुदकुशी करने के निर्णय के बारे में बताया। इतना सुनते ही परिवार के पैरों तले जमीन ही खिसक गई। जब तक वे सभी शहर पहुंचते तब तक बहुत देर हाे चुकी थी। 

ये है पूरा मामला 

मोहम्मदाबाद कोतवाली के गांव साहिबाबाद निवासी देवेंद्र राजपूत का 25 वर्षीय पुत्र हिमांशु राजपूत शहर कोतवाली क्षेत्र में रेलवे स्टेशन के सामने मार्डन स्कूल के पास स्थित अपने मकान में अकेला रहता था। हिमांशु ने वीडियो काॅल पर मां अन्नपूर्णा से बात कर खुदकुशी करने का निर्णय लेने की जानकारी दी। पिता देवेंद्र राजपूत आदि स्वजन गांव से शहर आए तो हिमांशु फंदे पर लटका मिला। हिमांशु को उतार कर नाला मछरट्टा स्थित ब्रह्मदत्त द्विवेदी हाॅस्पिटल ले जाया गया। वहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। स्वजन शव लेकर गांव चले गए। ताऊ नंदलाल राजपूत ने बताया कि हिमांशु दो भाइयों व एक बहन में सबसे बड़ा था। वह अविवाहित था और फर्रुखाबाद शहर में स्थित अपने मकान में अकेला रहता था। खाना भी वह स्वयं बनाता था। उसने पिता देवेंद्र से खर्च के लिए रुपये मांगे थे। रुपये मिलने से पहले ही वह फांसी पर लटक गया। लोग अस्पताल से शव घर ले आए हैं। हालांकि हिमांशु ने फांसी क्यों लगाई इसकी ठोस वजह अब तक नहीं पता लगाया जा सका है। रेलवे रोड चौकी प्रभारी रामकेश ने बताया वह मौके पर गए थे, स्वजन पुलिस कार्रवाई नहीं चाहते हैं इसलिए वे शव को घर ले गए।

chat bot
आपका साथी