हमीरपुर में सिपाही के बेटे का अपहरण, पांच लाख की फिरौती मांगी

पुलिस लाइन में तैनात सिपाही रामशंकर पटेल मौजूदा समय में न्यायालय परिसर की सुरक्षा की ड्यूटी कर रहा है। रामशंकर पटेल ने बताया कि शनिवार की शाम उसका 15 वर्षीय पुत्र देवांग पटेल कोचिंग पढ़ने को गया था। कोचिंग के बाद वह घर वापस नहीं पहुंचा है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 04:54 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 11:07 PM (IST)
हमीरपुर में सिपाही के बेटे का अपहरण, पांच लाख की फिरौती मांगी
सिपाही का बेटा दो दिनों से लापता है।

हमीरपुर, जेएनएन। घर से रविवार को कोचिंग जाने की बात कहकर निकले सिपाही के बेटे का अपहरण कर लिया गया। बेटे का पता नहीं लगने पर पिता ने सोमवार को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मंगलवार को बेटे के मोबाइल से ही पांच लाख रुपये फिरौती की मांग वाट्सएप पर आई। घर में कोहराम मच गया। सिपाही आलाधिकारियों से गुहार लगा रहा है। इधर, सीओ का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। इसके लिए टीम गठित कर दी गई है।

पुलिस लाइन में तैनात सिपाही रामशंकर पटेल न्यायालय परिसर की सुरक्षा की ड्यूटी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि रविवार शाम उनका 15 वर्षीय पुत्र देवांग पटेल काेचिंग पढ़ने की बात कहकर घर से निकला था। इसके बाद घर वापस नहीं लौटा। देवांग कुछेछा स्थित महर्षि विद्या मंदिर में कक्षा नौ का छात्र है। उसका पता लगाने काेचिंग पहुंचे तो पता चला कि उस दिन कोचिंग बंद थी। 24 घंटे तक बेटे का सुराग नहीं मिलने के बाद सिपाही ने सोमवार शाम देवांग के लापता होने की तहरीर कोतवाली में दी। पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर ली। मंगलवार शाम पौन सात बजे देवांग के पिता के मोबाइल फोन पर वाट्सएप संदेश भेजकर पांच लाख रुपये की फिरौती मांगी गई। सिपाही ने बताया कि उसके वाट्सएप पर लगातार मैसेज आ रहे हैं। घरवालों ने मैसेज करने वाले से एक बार लड़के को दिखाने की भी बात कही। अपहरणकर्ता फिरौती न मिलने पर बच्चे को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। सीओ सदर अनुराग ङ्क्षसह ने बताया कि पिता की तहरीर पर गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। टीम गठित कर बच्चे की तलाश जारी है। कई स्थानों पर दबिश भी दी गई है।

कोचिंग बंद थी तो क्यों गया देवांग: पूरे मामले में सवाल यहीं उलझ रहा है कि जब रविवार को कोचिंग बंद थी तो देवांग आखिर कोचिंग जाने की बात कहकर क्यों निकला था। क्या वह कोचिंग के बहाने कहीं और के लिए निकला था। पिता ने जब उसके फोन पर मैसेज कर यह जानने की कोशिश की कि कहां हो, उसके बाद ही फिरौती का संदेश आने लगा। पुलिस भी जांच में इस सवाल का उत्तर तलाशने में जुटी है।

chat bot
आपका साथी