कानपुर के एलएलआर अस्पताल में मिलेगी स्मार्ट ओपीडी क्लीनिक व स्मार्ट पार्किंग की सुविधा

एलएलआर अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले मरीज एवं तीमारदार अपने वाहन बेतरतीब ढंग से जहां-तहां खड़ा करते हैं। इस वजह से दूसरे मरीजों को परेशानी होती है। कई बार एंबुलेंस भी फंस जाती हैं। डाक्टर एवं जूनियर डाक्टर भी अपने वाहन लेकर नहीं आ पाते हैं।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 01:35 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 01:35 PM (IST)
कानपुर के एलएलआर अस्पताल में मिलेगी स्मार्ट ओपीडी क्लीनिक व स्मार्ट पार्किंग की सुविधा
कानपुर के एलएलआर अस्पताल की खबर से संबंधित सांकेतिक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। जीएसवीएम मेडिकल कालेज के एलएलआर अस्पताल (हैलट) में स्मार्ट ओपीडी क्लीनिक एवं स्मार्ट पार्किंग बनाई जाएगी। नगर आयुक्त व स्मार्ट सिटी के चीफ एग्जिक्यूटिव आफीसर (सीईओ) शिव शरणप्पा जीएन ने मेडिकल कालेज के प्राचार्य प्रो. संजय काला के साथ जाकर जगह भी देखी है। इसका पूरा प्रोजेक्ट दस दिन में मंडलायुक्त को बनाकर देंगे। उनकी अनुमति के बाद कार्य शुरू होगा। 

एलएलआर अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले मरीज एवं तीमारदार अपने वाहन बेतरतीब ढंग से जहां-तहां खड़ा करते हैं। इस वजह से दूसरे मरीजों को परेशानी होती है। कई बार एंबुलेंस भी फंस जाती हैं। डाक्टर एवं जूनियर डाक्टर भी अपने वाहन लेकर नहीं आ पाते हैं। वहीं, ओपीडी ब्लाक में जगह कम होने से अत्याधिक भीड़ जुटने से अव्यवस्था होने लगती है। प्राचार्य ने इन समस्याओं से मंडलायुक्त को अवगत कराया था। मंडलायुक्त डा. राजशेखर ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत आधुनिक सुविधाओं सुसज्जित ओपीडी क्लीनिक एवं स्मार्ट पार्किंग एलएलआर अस्पताल में बनाने का निर्देश दिया है। रविवार को नगर आयुक्त शिव शरणप्पा जीएन ने एलएलआर अस्पताल में जाकर ओपीडी एवं परिसर का जायजा लिया। उन्होंने जीएसवीएम मेडिकल कालेज के प्राचार्य प्रो. संजय काला से विचार-विमर्श भी किया। 

स्मार्ट पार्किंग के लिए जगह चिन्हित: एलएलआर के प्रमुख अधीक्षक (एसआइसी) कार्यालय से लेकर ओपीडी के रिसेप्शन काउंटर तक स्मार्ट पार्किंग के लिए जगह चिन्हित की गई है। जहां मरीजों एवं तीमारदारों के वाहन खड़े होंगे। एंबुलेंस के लिए अलग व्यवस्था होगी। एंबुलेंस मरीज उतारने के बाद चिन्हित जगहों पर जाकर खड़ी हो जाएंगी।

स्मार्ट ओपीडी क्लीनिक में 200 की क्षमता : एलएलआर अस्पताल परिसर में स्मार्ट ओपीडी क्लीनिक बनाई जाएगी। इसकी क्षमता 200 की होगी, जिससे पुराने ओपीडी ब्लाक का लोड कम होगा। यहां सभी आधुनिक सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। 

chat bot
आपका साथी