Kanpur में 5.50 लाख के जाली स्टांप और नोटरी टिकट के मामले में छह वेंडरों को पुलिस ने उठाया, शुरू हुई पूछताछ

पकड़े गए रंजीत कुमार के कनेक्शन निकालने के लिए एक पुलिस टीम प्रयागराज रवाना हुई जबकि दूसरी भागलपुर। हालांकि तीन दिन बाद भी भागलपुर गई टीम को कोई सफलता नहीं मिल सकी है। पुलिस लगातार दबिश दे रही है।

By Rahul MishraEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 05:03 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 05:03 PM (IST)
Kanpur में 5.50 लाख के जाली स्टांप और नोटरी टिकट के मामले में छह वेंडरों को पुलिस ने उठाया, शुरू हुई पूछताछ
जाली स्टांप और नोटरी टिकट पकड़े जाने के मामले में पुलिस लगातार दबिश दे रही है। प्रतीकात्मक चित्र

कानपुर, जेएनए। बर्रा में जाली स्टांप और नोटरी टिकट पकड़े जाने के मामले में बर्रा पुलिस ने छह स्टांप वेंडरों को उठाया है। पुलिस ने आरोपितों से पूछताछ शुरू की है। वहीं भागलपुर गई टीम को अभी वहां कोई सफलता नहीं मिली है।

बर्रा में जमीन के विवाद में दो पक्षों की ओर से एक ही भूमि के दो दस्तावेज दिए थे। एक पक्ष ने दूसरे के दस्तावेज जाली होने का दावा किया था। जिसके बाद बर्रा पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की थी। जिसमें बिना नंबर वाले पुराने जाली स्टांप और नोटरी टिकट होने की जानकारी मिली थी। इस पर बर्रा पुलिस ने सॢवलांस टीम की मदद से कर्नलगंज निवासी शीजान और प्रयागराज निवासी रंजीत कुमार रावत को गिरफ्तार किया था। दोनों के पास से 5.50 लाख के जाली स्टांप और नोटरी टिकट बरामद हुए थे।

डीआइजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने राजफाश करने के साथ ही सॢवलांस समेत तीन टीमों को गिरोह के अन्य आरोपितों की धरपकड़ के लिए लगाया था। इधर राजफाश के बाद एसटीएफ और खुफिया भी सक्रिय हुई थी। एक पुलिस टीम रंजीत के कनेक्शन खंगालने के लिए प्रयागराज गई थी। जहां से टीम ने एक संदिग्ध को उठाने के बाद भागलपुर रवाना हई थी। तीन दिन बाद भी भागलपुर गई टीम के हाथ कोई सफलता नहीं लगी।

इधर खुफिया भी शहर के कई स्टांप वेंडर खुफिया के रडार पर हैं। थाना प्रभारी हरमीत सिंह ने बताया कि बुधवार को छह संदिग्ध स्टांप वेंडरों को उठाया गया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी