हत्यारोपित पुलिस कर्मियों की वर्दिया भी जब्त करेगी एसआइटी

मीनाक्षी ने पुलिस कमिश्नर से मिलकर कई बिंदुओं पर की बातचीत।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 02:02 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 02:02 AM (IST)
हत्यारोपित पुलिस कर्मियों की वर्दिया भी जब्त करेगी एसआइटी
हत्यारोपित पुलिस कर्मियों की वर्दिया भी जब्त करेगी एसआइटी

जागरण संवाददाता, कानपुर : बर्रा के प्रापर्टी डीलर मनीष गुप्ता हत्याकाड के सभी हत्यारोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी है और एसआइटी की टीम ने साक्ष्य भी जुटाएं हैं, लेकिन अब तक एसआइटी ने हत्यारोपित पुलिस कर्मियों की वारदात के दिन पहनी हुई वर्दी कब्जे में नहीं ली है। इसे लेकर मीनाक्षी ने पुलिस कमिश्नर से मुलाकात की है।

बर्रा निवासी प्रापर्टी डीलर व्यापार के सिलसिले में गोरखपुर गये थे। जहा वह रामगढ़ताल थाना क्षेत्र स्थित कृष्णा पैलेस के कमरा नंबर 512 में रुके थे। चेकिंग के नाम पर पुलिस की बर्बरता से उनकी मौत हो गई थी। मामले में उनकी पत्‍‌नी मीनाक्षी ने तत्कालीन थाना प्रभारी जगत नारायण समेत तीन नामजद व तीन अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद गठित हुई एसआइटी ने गोरखपुर में डेरा डाला था। एसआइटी ने होटल, थाने, मेडिकल कालेज समेत अन्य कई स्थानों से सीसीटीवी फुटेज, लोगों के बयान, चश्मदीदों के बयान समेत अन्य साक्ष्य जुटाये थे। वहीं गोरखपुर क्त्राइम ब्राच और एसआइटी कीटीम ने नामजद व प्रकाश में आये आरोपितों को गिरफ्तार किया था। जिसमें कई पुलिस कर्मियों ने वहा मौजूद न होने, होटल के कमरे में न जाने जैसी बात अपने बयानों में कही थीं। मीनाक्षी का कहना है कि गिरफ्तार हुए आरोपितों में अब तक किसी भी आरोपित की एसआइटी ने वारदात के दिन पहनी हुई वर्दी जब्त नहीं की थी। जबकि वह भी अहम सुराग है। आम तौर पर हत्यारोपितों के वारदात के दिन पहने हुए कपड़े भी जब्त किये जाते हैं। फिर इन खाकी वालों के क्यों नहीं किये गये। वर्दिया जब्त कर उनका बेंजाडीन टेस्ट कराया जाना चाहिए थे। जिससे सब कुछ साफ हो जाएगा और वहा मौजूद न होने की बात कहकर पल्लाझाड़ने वाले पुलिसकर्मियों की सच्चाई भी सामने आएगी। मीनाक्षी ने बताया कि शुक्त्रवार को वह पुलिस कमिश्नर असीम अरुण से मिली थीं। जहा उन्होंने वर्दी जब्त करने, सीबीआइ जाच कब होगी और आरोपित गोरखपुर जेल में क्यों है सवाल पूछे। पुलिस कमिश्नर ने उन्हें बताया कि एसआइटी की टीम वर्दिया जब्त करेगी।

----

अधिवक्ता सीमा कुशवाहा से हुई फोन पर बात

दिवंगत प्रापर्टी डीलर मनीष गुप्ता की पत्‍‌नी मीनाक्षी ने बताया कि निर्भया का केस लड़ने वाली अधिवक्ता सीमा कुशवाहा से वह कई दिन से फोन करके और मैसेज करके बातचीत के लिए प्रयास कर रही थीं। सेठ जी के जन्मदिन के दिन उनसे बातचीत हो पाई है। बातचीत के दौरान उन्होंने मनीष का केस लड़ने का आश्वासन दिया है। जिसे लेकर उन्होंने घटना से संबंधित जानकारिया, फोटोग्राफ, पोस्टमार्टम रिपोर्ट समेत अन्य दस्तावेज उन्हें भेजे हैं। जल्द ही उनकी अधिवक्ता से मुलाकात भी होगी।

----

मनीष के हत्यारों को फासी दो.

पुलिस बर्बरता के शिकार हुए प्रापर्टी डीलर मनीष गुप्ता का शनिवार को जन्मदिन था। जन्मदिन पर स्वजन ने घर से शाम को पाच बजे कैंडल मार्च निकाला। बैनर और हाथ में मोमबत्ती व तख्तिया लेकर शास्त्री चौक चौराहे पहुंचे। जहा हनुमान मंदिर के बाहर बैनर लगाकर मनीष के फोटो पर श्रद्धाजलि अर्पित की। इस दौरान लोगों ने मनीष के हत्यारों को फासी दो, मीनाक्षी को न्याय दो.. के नारे भी लगाई। मीनाक्षी की पत्‍‌नी ने कहा कि उनका मानना था कि मनीष के हत्यारोपित उनके जन्मदिन के पहले गिरफ्तार हो जाएं। शनिवार तक सभी आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी है इस बात का सुकून है। कैंडल मार्च के दौरान मनीष के पिता नंद किशोर, बहन शिवानी, बेटा अविराज, सपा से विनय गुप्ता, काग्रेस से विकास अवस्थी, पूर्व पार्षद मनीष शर्मा, ज्ञानेंश मिश्रा, महिला संगठन की मनीषा मिश्रा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी