Advocate Suicde Case Mahoba: झांसी और हमीरपुर जेल जाकर आरोपितों के लिए गए बयान, मिलान के बाद होगी कार्रवाई

13 फरवरी की देर रात महोबा के समदनगर निवासी वकील मुकेश पाठक ने अपने आवास पर स्वयं को रायफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। इससे पहले उन्होंने आरोपित ब्लॉक प्रमुख पर 60 लाख रुपये की वसूली करने का मुकदमा आठ फरवरी को दर्ज कराया था।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 07:35 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 07:35 PM (IST)
Advocate Suicde Case Mahoba: झांसी और हमीरपुर जेल जाकर आरोपितों के लिए गए बयान, मिलान के बाद होगी कार्रवाई
महोबा में खुदकुशी करने वाले दिवंगत अधिवक्ता मुकेश पाठक।

महोबा, जेएनएन। वकील मुकेश पाठक खुदकुशी प्रकरण में आरोपित ब्लॉक प्रमुख छत्रपाल यादव समेत सातों आरोपितों से पुलिस ने हमीरपुर, झांसी और महोबा जेल जाकर बयान लिए। अब ब्लॉक प्रमुख और उसके भतीजे से वीडियो कांफ्रेंङ्क्षसग के माध्यम से लिए गए बयानों व पूछताछ के बिंदुओं का इससे मिलान कराया जाएगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी। 

वकील खुदकुशी मामले के सात आरोपितों में ब्लॉक प्रमुख छत्रपाल यादव हमीरपुर जेल में है, जबकि उसका भतीजा विक्रम यादव झांसी जेल में बंद है। बाकी पांचों आरोपित आनंद मोहन यादव, रवि सोनी, मनीष चौबे, अंकित सोनी व अभय प्रताप ङ्क्षसह महोबा जेल में हैं। सभी को पुलिस ने गैंगस्टर के तहत पूछताछ के लिए न्यायिक रिमांड पर लिया है। इनसे कई चक्र में जेल के अंदर पूछताछ हो चुकी है। छत्रपाल और उसके भतीजे के बयान अभी तक वीडियो कांफ्रेंसिंग से ही लिए गए थे। जांच अधिकारी ने बताया कि बयान की क्रास चेङ्क्षकग के लिए आरोपित ब्लॉक प्रमुख से हमीरपुर जेल में जाकर 28 फरवरी को बयान दर्ज किए गए हैं। वहीं, एक मार्च को झांसी जेल जाकर उसके भतीजे विक्रम यादव के बयान लिखित तौर पर लिए गए हैं। दो मार्च को महोबा जेल में रखे गए पांच आरोपितों के बयान दर्ज हुए हैं। पुलिस ने दर्ज किए गए बयानों को लेकर कुछ भी बताने से इन्कार कर दिया। 

यह था मामला 

13 फरवरी की देर रात महोबा के समदनगर निवासी वकील मुकेश पाठक ने अपने आवास पर स्वयं को रायफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। इससे पहले उन्होंने आरोपित ब्लॉक प्रमुख पर 60 लाख रुपये की वसूली करने का मुकदमा आठ फरवरी को दर्ज कराया था। 13 फरवरी शाम को आरोपित छत्रपाल यादव व उसके गुर्गों ने एक होटल में समझौते को लेकर उन्हें बुलाया था। वहां से लौटने के बाद ही देर रात घटना हुई थी। 14 फरवरी को मामले में आत्महत्या दुष्प्रेरण का मुकदमा दर्ज हुआ था। 

chat bot
आपका साथी