India V/s NZ Test: कप्तान रहाणे बोले- टी-20 के बाद टेस्ट सीरीज भी जीतने उतरेगी टीम, कानपुर से टेस्ट में डेब्यू करेंगे श्रेयस अय्यर

बुधवार को अभ्यास सत्र के बाद हुए वर्चुअल प्रेसवार्ता में कप्तान रहाणे ने कहा कि कोच राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में भारतीय टीम विजय रथ को अग्रसर रखने उतरेगी।उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड का गेंदबाजी अटैक बेहतर है लेकिन हमें घरेलू मैदान का फायदा मिलेगा।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 04:07 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 04:07 PM (IST)
India V/s NZ Test: कप्तान रहाणे बोले- टी-20 के बाद टेस्ट सीरीज भी जीतने उतरेगी टीम, कानपुर से टेस्ट में डेब्यू करेंगे श्रेयस अय्यर
अभ्यास सत्र के बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे ने की वर्चुअल प्रेसवार्ता।

कानपुर, जागरण संवाददाता। टी-20 सीरीज में जीत के बाद भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में भी विजयी आगाज की मंशा से मैदान में उतरेगी। मध्यक्रम में विराट की कमी को पूरा करने के लिए भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट पर्दापण करेंगे। वे भारतीय टीम के 303 वें टेस्ट खिलाड़ी बन जाएंगे। बुधवार को अभ्यास सत्र के बाद हुए वर्चुअल प्रेसवार्ता में कप्तान रहाणे ने कहा कि भारतीय ओपनर लोकेश राहुल मांशपेशियों में खिंचाव के कारण वे टेस्ट सीरीज से बाहर हो गये हैं। टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल और ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में युवा खिलाड़ी खुद को साबित करेंगे। श्रेयस अय्यर टीम में मध्यक्रम की कमान संभालेंगे। हालांकि कप्तान ने अंतिम एकादश के बारे में कोई बात नहीं की। उन्होंने कहा कि वह पहले टेस्ट में कीवी टीम के खिलाफ विजयी आगाज करने के लिये पूरी तरह तैयार हैं।

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम घरेलू मैदान में अपना पहला मुकाबला खेलने जा रही है। घरेलू मैदान व पिच के व्यवहार का फायदा टीम को मिलेगा। हालांकि न्यूजीलैंड टीम भी काफी मजबूत हैं। वह मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियन है। ग्रीनपार्क का विकेट स्पिनर के लिए मददगार हो सकता है और न्यूजीलैंड टीम के पास भी बेहतर स्पिनर गेंदबाज है। जो मैच को किसी भी ओर मोड़ सकते हैं। टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की तारीफ करते हुए रहाणे ने कहा कि वह प्रत्येक खिलाड़ी पर फोकस करते हैं। उनकी क्षमता का टीम में सही उपयोग किया जा रहा है। उनके मार्गदर्शन में भारतीय टीम टी-20 के बाद टेस्ट सीरीज में विजयी आगाज करेंगे।

chat bot
आपका साथी