तस्वीरों में देखें कानपुर व आसपास के क्षेत्रों में कैसा रहा मौसम, कहां बारिश संग गिरे ओले

फतेहपुर में ओलावृष्टि और चित्रकूट में आधे घंटे तेज बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। इटावा में सुबह धुंध के बीच बढ़ी गलन ने किया परेशान।

By AbhishekEdited By: Publish:Wed, 23 Jan 2019 01:40 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jan 2019 01:40 PM (IST)
तस्वीरों में देखें कानपुर व आसपास के क्षेत्रों में कैसा रहा मौसम, कहां बारिश संग गिरे ओले
तस्वीरों में देखें कानपुर व आसपास के क्षेत्रों में कैसा रहा मौसम, कहां बारिश संग गिरे ओले

कानपुर, जेएनएन। मौसम विभाग की संभावना के मुताबिक मंगलवार रात से बारिश के आसार नजर आने लगे थे। देर रात शहर ही नहीं आसपास के जिलों में ओलावृष्टि के साथ बारिश हुई। कई जगहों पर तेज हवा के साथ बारिश से नुकसान भी हुआ। कानपुर, देहात, फतेहपुर, बांदा, कन्नौज और इटावा में बारिश के बाद बुधवार की सुबह जाती दिख रही ठंड एक बार फिर लौट आई।

मकर संक्रांति के बाद से ठंड कम हो गई थी, दिन में धूप निकलने से मौसम सामान्य हो गया था। हालांकि कि सर्द हवाओं से वातावरण में ठंडक बनी थी और रात में ठंड का अहसास हो रहा था। कुछ दिन पहले तो दिन में तेज धूप निकलने से कई वर्षों का रिकार्ड ही टूट गया था। इस उतार चढ़ाव के बीच मंगलवार की रात में मौसम ने एक बार फिर करवट बदली। देर रात तेज सर्द हवाओं के साथ बारिश हुई और कई जगहों पर ओले भी गिरे। कानपुर में 0.5 मिमी बारिश दर्ज की गई, मौसम विभाग ने शुक्रवार को तेज बारिश होने की संभावना जताई है।

फतेहपुर में मंगलवार की रात से तेज हवा के साथ बादल उमड़ते रहे। सुबह छह बजे गरज के साथ बारिश शुरू हुई। बहुआ ब्लाक के रसूलपुर, शाह, लदिगवां, बहुआ, बरंहा, समदाबाद, हरियापुर, जिंदपुर आदि गांवों बारिश के साथ ओले भी गिरे। मटर के आकार के ओले गिरने से किसान दहशत में आ गये। हलांकि कृषि वैज्ञानिक कहते हैं कि फसलों को कोई नुकसान नहीं है।

बांदा में बुधवार भोर पहर तेज हवाओं के साथ मामूली बूंदाबांदी हुई है। इसके मौसम में ठंडक बढ़ गई और सर्द हवाओं के चलने से गलन बनी रही। दिन में आसमान में बादलों के बीच सूरज की लुकाछिपी से धूप आती जाती रही। चित्रकूट में भी भोर पहर बदली छाने के बाद रुक रुक कर बारिश होती रही। आधा घंटा के लिए बारिश ने तेजी भी पकड़ी, जिससे जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया और ठंड बढ़ गई। बारिश के बाद गलियों में कीचड़ होने से लोगों को परेशानी हुई। बिगड़े मौसम को लेकर किसान चिंतित नजर आए।

उधर, इटावा में भी सुबह धुंध छाई रही और गलन बढऩे पर लोग शॉल कंबल ओढ़कर निकले। रात में रिमझिम फुहारें गिरने से सुबह सर्द हवाओं ने लोगों को बेहाल रखा। हालांकि सूरज चढऩे के बाद निकली गुनगुनी धूप ने राहत दी।

उरई में भी कुछ जगहों पर सुबह के समय हल्की बूंदाबांदी हुई। हालांकि आसमान में बादलों के चलते धुंध छाई रही। सुबह से ही हल्की धूप निकलने से जनजीवन सामान्य रहा। सर्द हवा के चलते गलन बढ़ी है।

chat bot
आपका साथी