कानपुर के ग्रीनपार्क में अत्याधुनिक उपकरणों से लैस होगी शूटिंग रेंज, आंशिक लाकडाउन के बाद खिलाड़ी कर सकेंगे अभ्यास

रेंज में टूटे शूटिंग बोर्ड को बदलने और काफी दिनों से रखी रायफल को दुरुस्त कराने के साथ तत्कालीन क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी अजय कुमार सेठी के समय मिली राइफल को उपयोग में लाने की बात कही गई थी। जिसके बाद खिलाड़ियों को कुछ दिन अभ्यास करने का अवसर मिला।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 21 May 2021 03:50 PM (IST) Updated:Fri, 21 May 2021 03:50 PM (IST)
कानपुर के ग्रीनपार्क में अत्याधुनिक उपकरणों से लैस होगी शूटिंग रेंज, आंशिक लाकडाउन के बाद खिलाड़ी कर सकेंगे अभ्यास
रेंज में ऑटोमेटिक टारगेट सिस्टम के साथ दो अत्याधुनिक चेंजिंग रूम भी हैं।

कानपुर, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम ग्रीनपार्क में बनी शहर की इकलौती शूटिंग रेंज में संक्रमण काल के बाद खिलाड़ियाों को अत्याधुनिक उपकरणों से अभ्यास का मौका मिलेगा। शुरुआती दिनों में उपकरणों की कमी व लाकडाउन के कारण लंबे समय से बंद चल रही रेंज जल्द ही खिलाड़ियों से गुलजार होगी।

पिछले दिनों मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर ने निरीक्षण के बाद से शूटिंग रेंज में खिलाड़ियों के लिए बेहतर सुविधाएं बढ़ाए जाने की योजना बनाई गई थी। रेंज में टूटे शूटिंग बोर्ड को बदलने और काफी दिनों से रखी रायफल को दुरुस्त कराने के साथ तत्कालीन क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी अजय कुमार सेठी के समय मिली राइफल को उपयोग में लाने की बात कही गई थी। जिसके बाद खिलाड़ियों को कुछ दिन सुविधाओं के साथ अभ्यास करने का अवसर मिला। हालांकि संक्रमण के चलते शूटिंग रेंज को फिर से बंद करना पड़ा। क्षेत्रीय क्रीड़ा विभाग द्वारा स्टेडियम के बंद होने के दौरान रेंज की साफ-सफाई व उपकरणों की जांच नियमित रूप से की जा रही है। ताकि स्टेडियम के खुलने के बाद खिलाड़ियों को किसी भी तरह की परेशानी न हो। आपको बताते चले कि ग्रीनपार्क में शूटिंग रेंज काफी मशक्कत के बाद 22 लाख की लागत से बनी थी। इसमें दस व 12 मीटर की रेंज में एक साथ कई खिलाड़ी इसमें निशाना साध सकते हैं। इस रेंज में ऑटोमेटिक टारगेट सिस्टम के साथ दो अत्याधुनिक चेंजिंग रूम भी हैं। जो इसकी सुंदरता को बढ़ाते हैं।

chat bot
आपका साथी