सपा-प्रसपा गठबंधन के लिए शिवपाल ने अखिलेश को दिया अंतिम मौका, कहा- BJP को अकेले हराना असंभव

प्रसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मंगलवार को जिला सहकारी बैंक के मुख्यालय पर पत्रकारों से वार्ता हुए कहा कि प्रदेश के हर जिले में प्रसपा का संगठन मजबूत है। जिला पंचायत चुनाव में भतीजे अंशुल यादव ने गठबंधन किया तो जसवंतनगर क्षेत्र के तीन ब्लाक प्रमुख भी निर्विरोध निर्वाचित करा दिए।

Shaswat GuptaTue, 28 Sep 2021 04:02 PM (IST)
शिवपाल-अखिलेश की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

इटावा, जेएनएन। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल ङ्क्षसह यादव ने मंगलवार को यहां कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गठबंधन को लेकर अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है। 11 अक्टूबर तक उनका इंतजार करेंगे। इसके बाद 12 अक्टूबर को बांकेबिहारी के दर्शन करके मथुरा-वृंदावन से सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा शुरू करेंगे। प्रदेश के हर जिले में एक रात रुकेंगे। 

जिला सहकारी बैंक के मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर जिले में प्रसपा का संगठन मजबूत है। जिला पंचायत चुनाव में भतीजे अंशुल यादव ने गठबंधन किया तो सभी का विरोध झेलने के बावजूद जिला पंचायत अध्यक्ष के साथ जसवंतनगर क्षेत्र के तीन ब्लाक प्रमुख भी निर्विरोध निर्वाचित करा दिए। प्रसपा इटावा-औरैया की सभी विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी। 2022 विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए सभी दलों को एकजुट होना होगा। हमारी छोटे दलों से बात चल रही है। एआइएमआइएम सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी से मुलाकात पर कहा कि वे बड़े सेक्लूयर नेता हैं। राजनीत में भेंट जरूरी है। फर्रुखाबाद के बसपा नेता अनुपम दुबे से मैनपुरी जेल में भेंट के संबंध में कहा कि उन्होंने पंचायत चुनाव में भाजपा को मात दी। बदले की भावना से उन्हें जेल भेजा गया। भाजपा सरकार के विरोध में बोलने वाले को जेल भेजा जा रहा है। मतांतरण को लेकर लोगों को परेशान किया जा रहा है। कोरोना काल नहीं होता तो सदन से लेकर सड़क तक जबरदस्त संघर्ष होता। 

 प्रसपा सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली फ्री : शिवपाल ने कहा कि प्रदेश में प्रसपा सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली सभी को दी जाएगी। बीए पास करने वालों को पांच लाख रुपये व्यवसाय करने को देंगे। बुनकरों को निश्शुल्क बिजली मिलेगी, हर परिवार से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देंगे। कहा कि जब वह मंत्री थे तो जनता को सीधा लाभ दिलाया था।  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.