शत्रु संपत्ति से जुड़ी डीएम के आदेश वाली फाइल गायब, एलआरसी कानूनगो पर कार्रवाई की मांग

सीएम डिग्री कालेज के प्राचार्य डाक्टर मोहम्मद अहमद जमाल ने शिकायती पत्र देकर डीएम को शत्रु संपत्तियों की फाइल गायब होने की जानकारी दी है। उनकी की तहरीर पर ही शत्रु संपत्तियों पर अवैध कब्जे का मुकदमा दर्ज किया गया था।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 09:48 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 09:48 AM (IST)
शत्रु संपत्ति से जुड़ी डीएम के आदेश वाली फाइल गायब, एलआरसी कानूनगो पर कार्रवाई की मांग
शत्रु संपत्ति मामले में सामने आया एक और खेल।

कानपुर, जेएनएन। शत्रु संपत्ति के मामले में कार्रवाई को लेकर डीएम के आदेश वाली फाइल गायब होने का मामला सामने आया है। प्रकरण में एफआइआर दर्ज कराने को डाक्टर मोहम्मद अहमद जमाल ने इस संबंध में सोमवार को एक शिकायती पत्र जिलाधिकारी को देकर फाइल गायब होने की जानकारी दी है। उन्होंने एलआरसी कानूनगो पर ही फाइल गायब करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है।

सीएम डिग्री कालेज के प्राचार्य डाक्टर मोहम्मद अहमद जमाल की तहरीर पर ही शत्रु संपत्तियों पर अवैध कब्जे का मुकदमा दर्ज किया गया था। सोमवार को डाक्टर जमाल डीएम आलोक तिवारी से मिले और बताया कि दो सितंबर 2021 को उन्होंने छह संलग्नकों के साथ 23 पृष्ठों का एक शिकायती पत्र दिया था। इस शिकायती पत्र पर डीएम ने कार्यवाही के लिए एडीएम एफआर को आदेशित किया था। चार सितंबर को डिस्पैच संख्या 1114 द्वारा यह शिकायती पत्र एसडीएम सदर को एक पत्र के साथ भेजा गया, ताकि प्रकरण में जांच हो सके। इसके बाद से यह फाइल कहां है कुछ भी पता नहीं है।

फाइल बीच से ही गायब कर दी गई है, जिसमें शत्रु संपत्ति से जुड़ी तमाम गोपनीय व महत्वपूर्ण जानकारियां उन्होंने जिला प्रशासन को दीं थी। आरोप है कि एलआरसी में तैनात कानूनगो का यह कार्य हो सकता है, जो कि पहले भी शत्रु संपत्ति से जुड़ी फाइलें गायब करने में शामिल रहा है। डाक्टर जमाल ने आरोप लगाए हैं कि आरोपित मोहम्मद इकबाल और मुख्तार बाबा का नेटवर्क तहसील में जबरदस्त है। उनके इशारे पर कानूनगो फाइलों को गायब करता है। इस प्रकरण में भी डीएम ने जांच के आदेश दिए हैं।

-डा. जमाल ने कोई शिकायती पत्र जिलाधिकारी को दिया था। उन्होंने आरोप लगाया है कि वह शिकायती पत्र गायब हो गया है। उनसे दूसरा शिकायती पत्र ले लिया गया है। मौके पर एसडीएम दीपक पाल को बुलाया गया तो उन्होंने बताया कि प्रकरण में जांच चल रही है। -अतुल कुमार, एडीएम सिटी

लिपिक के खिलाफ होगी जांच

कागजात गायब होने के मामले में एडीएम सिटी अतुल कुमार ने लिपिक इकबाल के विरुद्ध जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने लिपिक से स्पष्टीकरण मांगा है। जानने की कोशिश होगी कि कहीं जानबूझकर तो लिपिक ने कागजात तो गायब नहीं गए हैं।

chat bot
आपका साथी