रोडवेज बस में सिक्के से भरी मिली सात बोरियां, चालक ने कानपुर से दिल्ली तक ले जाने की बात कही

पुलिस ने कानपुर के झकरकटी बस अड्डे पर रोडवेज बस से सिक्कों से भरी सात बोरियां बरामद की हैं। चालक ने लादने वाले नटबोल्ट बातकर दिल्ली पहुंचाने की जानकारी दी। कोरियर कंपनी की आड़ में धंधा करने वाले तीन संदिग्ध हिरासत में लिए गए हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 08:56 AM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 08:56 AM (IST)
रोडवेज बस में सिक्के से भरी मिली सात बोरियां, चालक ने कानपुर से दिल्ली तक ले जाने की बात कही
कानपुर में कोरियर कंपनी का सामान बता बस में रखीं बोरियां।

कानपुर, जेएनएन। स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस के पेंट्रीकार में लावारिस बैग से 1.40 करोड़ रुपये मिलने का मामला अभी पूरी तरह साफ नहीं हुआ है कि अब बोरियों में सिक्के भरकर बस से दिल्ली भेजने की घटना सामने आई है। नट-बोल्ट की बोरियां बताकर पांच रुपये के सिक्के भरकर भेजने में पुलिस ने तीन संदिग्ध लोगों से पूछताछ की है। देर रात पुलिस ने पकड़े गए सिक्के रिलीज कर दिए है। 

पुलिस को बुधवार रात शहीद मेजर सलमान खान अंतरराज्यीय झकरकटी बस अड्डे में दिल्ली जाने वाली रोडवेज बस में सात बोरियों में संदिग्ध सामान भेजे जाने की सूचना मिली थी। एसपी साउथ दीपक भूकर की टीम ने बाबूपुरवा पुलिस के साथ छापेमारी की। चालक और परिचालक ने पूछताछ में बताया कि तीन युवक नट-बोल्ट की सात बोरियां बस में लोड कराकर गए हैं। पुलिस ने बोरियां बाहर निकलवाकर चेक कीं तो उनमें पांच रुपये के सिक्के भरे मिले। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, चालक और परिचालक ने पूछताछ में बताया कि दिल्ली में बस अड्डे के पास बोरियां लेने के लिए एक युवक के आने की बात कही गई थी। पुलिस ने चालक से बोरियों की लोडिंग कराने वाले का नंबर लिया और उसके आधार पर ही बाबूपुरवा निवासी तीन संदिग्ध लोगों को उठाया है।

प्रत्येक सप्ताह भेजते थे सिक्के

उठाए गए युवकों से पूछताछ में सामने आया है कि वे प्रत्येक सप्ताह में चार से सात बोरी सिक्के चांदनी चौक दिल्ली भेजते थे। पुलिस के मुताबिक, एक बोरी का वजन लगभग एक क्विंटल के करीब है।

तीन संदिग्ध लोगों से पूछताछ की गई है। आरबीआइ की गाइड लाइन के आधार पर सिक्कों को रिलीज किया गया है। जांच जारी है। -दीपक भूकर, एसपी साउथ।
chat bot
आपका साथी