Senior National Chess Championship के लिए करना होगा इंतजार, महामारी के चलते प्रतियोगिता स्थगित

स्कूल स्तर पर शतरंज के मुकाबले करा कर कम उम्र के खिलाडिय़ों को तराशा जाएगा। सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश को शतरंज का गढ़ बनाने के मकसद से सीनियर नेशनल शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन जल्द ही नई तारीखों के साथ कराया जाएगा।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 11:33 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 11:33 AM (IST)
Senior National Chess Championship के लिए करना होगा इंतजार, महामारी के चलते प्रतियोगिता स्थगित
पहले सीनियर नेशनल शतरंज प्रतियोगिता 13 से 20 अप्रैल के बीच प्रस्तावित थी

कानपुर, जेएनएन। ऑल इंडिया शतरंज फेडरेशन में शहर के संजय कपूर के अध्यक्ष बनते हैं शहर को सीनियर नेशनल शतरंज प्रतियोगिता का तोहफा मिला था। जो महामारी के चलते फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। पहले सीनियर नेशनल शतरंज प्रतियोगिता 13 से 20 अप्रैल के बीच प्रस्तावित थी।

आर्य नगर स्थित नगर स्थित गेंजेस क्लब में सीनियर नेशनल शतरंज प्रतियोगिता के लिए सभी योजनाएं भी बना ली गई थी। कानपुर शतरंज एसोसिएशन के सचिव दिलीप श्रीवास्तव ने बताया कि नवनियुक्त अध्यक्ष डॉक्टर संजय कपूर द्वारा शतरंज को बढ़ावा देने और खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से शहर में सीनियर नेशनल शतरंज कराने की पूरी तैयारी हो चुकी थी परंतु करुणा के बढ़ते प्रभाव और खिलाडिय़ों की सुरक्षा को देखते हुए यह प्रतियोगिता फिलहाल कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दी गई है। उन्होंने बताया कि अखिल भारतीय शतरंज फेडरेशन द्वारा जल्द ही प्रतियोगिता के लिए नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शतरंज खेल की आईपीएल की तर्ज पर प्रतियोगिताएं करा कर अधिक से अधिक प्रतिभावान खिलाडिय़ों की खोज पूरी की जाएगी।

इसके साथ ही स्कूल स्तर पर शतरंज के मुकाबले करा कर कम उम्र के खिलाडिय़ों को तराशा जाएगा। सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश को शतरंज का गढ़ बनाने के मकसद से सीनियर नेशनल शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन जल्द ही नई तारीखों के साथ कराया जाएगा। जिसमें देशभर के मास्टर ग्रैंड मास्टर और सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों के बीच मुकाबले खेले जाएंगे। 

chat bot
आपका साथी