हमीरपुर में बीस हजार की रिश्वत लेते वरिष्ठ लिपिक रंगेहाथ गिरफ्तार, मानदेय भुगतान के नाम पर मांगे थे पैसे

हमीरपुर विकासखंड सरीला में वरिष्ठ लेखाकर को एंटी करप्शन टीम ने बीस हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। पूर्व ब्लाक प्रमुख चंद्रकुमारी के पुत्र मनीष कुमार ने शिकायत कर बताया था कि उनकी मां ब्लाक प्रमुख रही हैं। उनका एक वर्ष का मानदेय एक लाख रुपये बकाया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 08:16 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 08:16 PM (IST)
हमीरपुर में बीस हजार की रिश्वत लेते वरिष्ठ लिपिक रंगेहाथ गिरफ्तार, मानदेय भुगतान के नाम पर मांगे थे पैसे
बीस हजार की रिश्वत लेते वरिष्ठ लिपिक रंगेहाथ गिरफ्तार।

हमीरपुर, जागरण संवाददाता। विकासखंड सरीला के वरिष्ठ लेखाकार पुत्तनलाल वर्मा को एंटीकरप्शन झांसी की टीम ने मंगलवार को बीस हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। मामले में टीम के प्रभारी इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह ने थाना जरिया में लिपिक के विरूद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है और टीम लिपिक को अपने साथ लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गई है। जहां लिपिक को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

एंटीकरप्शन टीम के प्रभारी इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह ने बताया कि पूर्व ब्लाक प्रमुख चंद्रकुमारी के पुत्र मनीष कुमार ने शिकायत कर बताया था कि उनकी मां ब्लाक प्रमुख रही हैं। उनका एक वर्ष का मानदेय करीब एक लाख रुपये बकाया है। इसके भुगतान के लिए लिपिक पुत्तनलाल वर्मा ने 25 हजार रुपये रिश्वत की मांग की और बाद में 20 हजार रुपये में मामला तय हो गया। मनीष कुमार की शिकायत पर मंगलवार को विकास खंड कार्यालय में लिपिक पुत्तनलाल वर्मा को 20 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा और उनके विरुद्ध थाना जरिया में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया। लिपिक को लखनऊ कोर्ट में पेश किया जाएगा। टीम में इंस्पेक्टर सुरेन्द्र सिंह के अलावा इंस्पेक्टर प्रेम कुमार, हेड कांस्टेबल सूर्यएंद्र सिंह, बीना सिंह, कांस्टेबल इरशाद खान व निरंजन सिंह आदि शामिल रहे। भाजपा की पूर्व ब्लाक प्रमुख चंद्रकुमारी सिंह के पुत्र मनीष कुमार ने बताया कि उन्होंने रिश्वत की मांग किए जाने पर यूटा के प्रदेश संयोजक विक्रांत पटेरिया को जानकारी दी थी। जिसके बाद टीम ने पुत्तनलाल वर्मा को रुपये लेते हुए पकड़ लिया। 

टीम ने खंगाला दफ्तर: एंटी करप्शन की टीम वरिष्ठ लेखाकार पुत्तनलाल वर्मा को खंड विकास कार्यालय ले गई और एक घंटे तक फाइलों को खंगाला। इसदौरान टीम अपने साथ कई जरूरी कागजातों को ले गई है। टीम यह भी जांच में जुटी है कि खंड विकास में इस तरह लाेगों को परेशान तो नहीं किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी