कोरोना से नहीं मौत की आंकड़े देखकर लग रहा है डर, दिमाग पर गहरा असर डाल रहा है इंटरनेट मीडिया

हैलट में रविवार को ऐसा ही एक मामला 19 वर्षीय किशोरी का आया। उसे गले में इंफेक्शन था। गला पकड़े हुए वह इस कदर परेशान थी जैसी मानो अभी जान निकल जाएगी। डॉक्टरों ने दवा दी तो थोड़ी देर में उसे आराम मिल गया और अब वह ठीक है।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 04:04 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 04:04 PM (IST)
कोरोना से नहीं मौत की आंकड़े देखकर लग रहा है डर, दिमाग पर गहरा असर डाल रहा है इंटरनेट मीडिया
एक दो नहीं बल्कि दर्जनों की संख्या में हैं जिसमें जान जाने के डर से पीडि़त परेशान हो रहे

कानपुर, जेएनएन। कोविड संक्रमितों की संख्या कानपुर में दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। आंकड़े बताते हैं कि देश में 2.61 लाख लोग 24 घंटे में संक्रमित हुए हैं जबकि मौतों का सिलसिला भी तेज हुआ है। यह सब इंटरनेट मीडिया में तेजी से प्रचारित हो रहा है। पल-पल की खबर इंटरनेट मीडिया में तेजी से वायरल होती है जिसे देखकर लोग ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। ऐसे में लोग संक्रमितों की बढ़ती संख्या से ज्यादा मौतों को देखकर घबरा रहे हैं। यही कारण है कि स्वयं में जरा से लक्षण सामने आने पर वह अपना आपा खो देते हैं और घबराहट में जान से हाथ धो बैठते हैं।

हैलट में रविवार को ऐसा ही एक मामला 19 वर्षीय किशोरी का आया। उसे गले में इंफेक्शन था। गला पकड़े हुए वह इस कदर परेशान थी जैसी मानो अभी जान निकल जाएगी। डॉक्टरों ने दवा दी तो थोड़ी देर में उसे आराम मिल गया और अब वह ठीक है। एक डॉक्टर के क्लीनिक पर युवक पहुंचा और कोविड के लक्षण बताने लगा। लक्षण कम वह अपने आसपास कोविड संक्रमितों की कहानी ज्यादा बता रहा था। इस बीच दो जानने वाले लोगों की मौत का जिक्र भी उसने किया।

इस पर डॉक्टर ने उसका टेंप्रेचर नापा और उसे आराम से बैठने को कहा। थोड़ी देर में डॉक्टर ने कहा आपको वायरल है। दवा को समय से खाना ठीक हो जाएंगे। इतना सुनते ही वह तेजी से बोला तो क्या मुझे कोरोना नहीं है। डॉक्टर ने कहा आपका टेंप्रेचर उतना नहीं है, जितना कोविड में होता है। बता दें ऐसे मामले एक दो नहीं बल्कि दर्जनों की संख्या में हैं जिसमें जान जाने के डर से पीडि़त परेशान हो रहे हैं। यह डर भी उन्हेंं इंटरनेट मीडिया से हर दिन टुकड़ों में मिलता है और जब उनके दिमाग में हावी होता है तो वह घबराकर खुद को कोविड संक्रमित समझ बैठते हैं और परेशान होते हैं।

chat bot
आपका साथी