कन्नौज में पीएम आवास की नहीं मिली दूसरी किस्त, लटक गए सारे लिंटर

पहली किस्त में 40-40 हजार रुपये मिले जो नींव व दीवार निर्माण कराने के लिए होते हैं। इससे लाभार्थियों ने धनराशि के अनुसार उतना निर्माण कराया। एक माह बाद दूसरी किस्त मिलनी थी जो 70 हजार रुपये लिंटर डालने व अन्य निर्माण के लिए होती है।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 05:10 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 05:10 PM (IST)
कन्नौज में पीएम आवास की नहीं मिली दूसरी किस्त, लटक गए सारे लिंटर
पीडी सुशील कुमार से बात करना चाहा तो मोबाइल नहीं उठा

कन्नौज, जेएनएन। प्रधानमंत्री आवास की दूसरी किस्त लाभार्थियों को नहीं मिली है। किस्त के इंतजार में ङ्क्षलटर लटके हैं। पहली किस्त मिलने पर नींव व दीवारें ही खड़ी हो सकी है। आगे कोई उम्मीद भी नहीं है। जिले में पिछले वर्ष आवास प्लस सर्वे के तहत 50,047 लाभार्थी योजना में शामिल हुए थे। इनका दोबारा सत्यापन कराने पर करीब 17 हजार लाभार्थी अपात्र निकल गए। शेष लाभार्थी आवास के हकदार बन गए। पहले चरण में 5487 लाभार्थियों को आवास स्वीकृत हुए।

जनवरी व फरवरी में सभी को दो से तीन बार में पहली किस्त मिली। पहली किस्त में 40-40 हजार रुपये मिले, जो नींव व दीवार निर्माण कराने के लिए होते हैं। इससे लाभार्थियों ने धनराशि के अनुसार उतना निर्माण कराया। एक माह बाद दूसरी किस्त मिलनी थी जो 70 हजार रुपये लिंटर डालने व अन्य निर्माण के लिए होती है। यह किस्त अब तक नहीं मिली है। इधर वित्तीय वर्ष भी शुरू हो गया है। किस्त का पता नहीं है। इस कारण लिंटर नहीं पड़ पा रहे हैं। विभागीय लोगों के अनुसार कुछ लाभार्थियों की किस्त आई है। पीडी सुशील कुमार से बात करना चाहा तो मोबाइल नहीं उठा।  

chat bot
आपका साथी