अवैध कब्जे की सूचना पर पहुंचे लेखपाल से अभद्रता, वीडियो वायरल होने के बाद अब दर्ज होगी एफआइआर

लेखपाल अभिषेक त्रिपाठी ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली कि मजरा पीपरखेड़ा में एक स्कूल की लगभग दो बीघा सरकारी जमीन पर लोग नींव भराकर कब्जा कर गेट लगा रहे हैं। इसकी शिकायत पर वह नगर पालिका गंगाघाट के दो कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 09:10 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 09:10 PM (IST)
अवैध कब्जे की सूचना पर पहुंचे लेखपाल से अभद्रता, वीडियो वायरल होने के बाद अब दर्ज होगी एफआइआर
एफआइआर दज होने की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

उन्नाव, जागरण संवाददाता। गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के मजरा पीपरखेड़ा में सरकारी भूमि नंबर 365 पर हो रहे अवैध कब्जे को रोकने पहुंचे लेखपाल के साथ अभद्रता की गई। जिसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। हालांकि जागरण डाट काम वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। सर्वे लेखपाल अभिषेक त्रिपाठी ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली कि मजरा पीपरखेड़ा में एक स्कूल की लगभग दो बीघा सरकारी जमीन पर लोग नींव भराकर कब्जा कर गेट लगा रहे हैं। इसकी शिकायत पर वह नगर पालिका गंगाघाट के दो कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे और कब्जा कर रहे लोगों को काम रोकने के लिए कहा। इस पर वहां मौजूद एक युवक ने उसके साथ अभद्रता कर दी। अभद्रता करने वाला युवक भाजपा नेता बताया जा रहा है। जिसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। सर्वे लेखपाल ने गंगाघाट पुलिस को सूचना दी। कोतवाली गंगाघाट का प्रभार देख रहे हुकुम सिंह ने बताया कि वह लेखपाल की शिकायत पर मौके पर गए। उन्होंने वहां चल रहे अवैध कब्जे को रुकवा दिया। शाम तक लेखपाल ने कोई तहरीर नहीं दी है। वहीं, लेखपाल का कहना है कि उसने एआरओ शिवनारायण सिंह से वायरल वीडियो समेत घटना की लिखित शिकायत कर दी है। एआरओ ने कहा कि मामले में अभद्रता करने वालों के खिलाफ एफआईआर कराई जाएगी। 

पालिका कर्मी पर लगा साठगांठ से कब्जा कराने का आरोप: मजरा पीपरखेड़ा में सरकारी जमीन पर किए जा रहे कब्जे के मामले में नगर पालिका गंगाघाट के एक कर्मचारी पर भी अवैध कब्जा कराने में संलिप्त होने के आरोप लगे हैं। इस संबंध में नपा के अधिशासी अधिकारी नरेंद्र मोहन मिश्रा ने बताया कि अवैध कब्जे के मामले में नगर पालिका के एक सफाई प्रभारी का नाम संलिप्तता में सामने आया है। मामले की जांच कराई जा रही है। अगर पालिका कर्मी पर लगाए गए आरोप सही पाये जाते हैं तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी