स्कूल बंद, फिर भी कोरोना महामारी में हमें बुला रहे हैं, डीएम साहब ! हमारी रक्षा करें

डीएम से यह मांग बेसिक शिक्षा विभाग से संबद्ध स्कूलों के शिक्षकों ने की है। उनका यह भी कहना है कि उनके बीच के कई शिक्षक जब पंचायत चुनाव की ड्यूटी करके वापस लौटे तो संक्रमित हो गए। इससे उनका डर और अधिक बढ़ गया है

By Akash DwivediEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 04:14 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 04:14 PM (IST)
स्कूल बंद, फिर भी कोरोना महामारी में हमें बुला रहे हैं, डीएम साहब ! हमारी रक्षा करें
घर से कार्य करने या छुट्टी पर रहने का आदेश जिला प्रशासन जारी कर दे

कानपुर, जेएनएन। कोरोना महामारी को देखते हुए सरकार ने 15 मई तक स्कूल बंद कर दिए हैं। कार्यालयों में भी रोस्टर के मुताबिक 50 फीसद कॢमयों को बुलाने के आदेश जारी हुए हैं। मगर, बेसिक शिक्षा विभाग से संबद्ध स्कूलों में शिक्षकों को रोजाना स्कूल जाना पड़ रहा है. वह भी तब, जब कोरोना महामारी का कहर अपने चरम पर है। जब स्कूल बंद हैं, तो साहब हमारे लिए भी छुट्टी का आदेश करा दें। डीएम से यह मांग बेसिक शिक्षा विभाग से संबद्ध स्कूलों के शिक्षकों ने की है। उनका यह भी कहना है, कि उनके बीच के कई शिक्षक जब पंचायत चुनाव की ड्यूटी करके वापस लौटे तो संक्रमित हो गए। इससे उनका डर और अधिक बढ़ गया है। वह चाहते हैं, कि उन्हेंं घर से कार्य करने या छुट्टी पर रहने का आदेश जिला प्रशासन जारी कर दे।

प्रधानाचार्य लेंगे फैसला : माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों को बुलाने के संबंध में डीआइओएस सतीश तिवारी ने बताया कि संबंधित स्कूल के प्रधानाचार्य इस बाबत फैसला लेंगे। बोले जरूरी कार्यों के लिए शिक्षकों को विद्यालय बुलाया जा सकता है। साथ ही सभी को ऑनलाइन पढ़ाई लगातार करानी है।

इनका ये है कहना

जिले के कई शिक्षक कोरोना संक्रमित हो गए हैं। ऐसे में जिलाधिकारी से यह मांग हैं, कि जब स्कूल बंद हैं और छात्र नहीं आ रहे हैं तो शिक्षकों को पूरी छुट्टी दें। जिससे वह अपने परिवार के साथ घर पर सुरक्षित रह सकें।

                                                        अनुग्रह त्रिपाठी, संयोजक, उप्र बेसिक शिक्षक परिवार एसोसिएशन

chat bot
आपका साथी