करोड़ों रुपये के वेतन घोटाले के मामले में पूर्व कुलपति समेत कई अधिकारियों को भेजा नोटिस

जनप्रतिनिधियों और अन्य अधिकारी सीएसए विवि में अनियमितताओं की शिकायत कई बार शासन से कर चुके हैं। शासन ने संज्ञान लिया गया और जांच हुई। विवि के दस्तावेजों में करोड़ों रुपये ऐसे मिले जिनको प्रोजेक्ट के नाम पर लिया गया था। इसका समायोजन नहीं हुआ

By Akash DwivediEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 03:57 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 03:57 PM (IST)
करोड़ों रुपये के वेतन घोटाले के मामले में पूर्व कुलपति समेत कई अधिकारियों को भेजा नोटिस
शासन को पूरी जानकारी दी जा रही

कानपुर, जेएनएन। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विवि में वित्तीय अनियमितताओं की तह बहुत लंबी है। यहां के तीन शिक्षकों की गलत तरीके से हुई नियुक्ति की जांच अभी शुरू नहीं हुई थी की करोड़ों रुपये वेतन के रूप दिए जाने का मामला सामने आया है। यह रुपये 68 कृषि विशेषज्ञों को दिए गए हैं। इनकी तैनाती आइसीएआर और अन्य संस्थाओं के प्रोजेक्ट के अंतर्गत हुई। इसमें 25 फीसद राशि विवि की और 75 फीसद हिस्सा शासन का रहता है। विवि ने जानकारी के लिए पूर्व के कई कुलपति और अन्य अधिकारियों को नोटिस भेजा है। नोटिस की जानकारी शासन को दी गई है।

जनप्रतिनिधियों और अन्य अधिकारी सीएसए विवि में अनियमितताओं की शिकायत कई बार शासन से कर चुके हैं। शासन ने संज्ञान लिया गया और जांच हुई। विवि के दस्तावेजों में करोड़ों रुपये ऐसे मिले, जिनको प्रोजेक्ट के नाम पर लिया गया था। इसका समायोजन नहीं हुआ। इसका जिक्र गुरुवार को राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव ने समीक्षा बैठक में भी किया था। विवि प्रशासन ने अधिकारियों से जवाब मांगा है कि आखिर ऐसा क्या कारण था कि प्रोजेक्ट के विशेषज्ञों को विवि में शामिल किया गया। कुलपति डा. डीआर सिंह ने कहा कि अभी वह कुछ भी नहीं कहेंगे। शासन को पूरी जानकारी दी जा रही है। कुछ लोगों को नोटिस भेजी जा रही है।

chat bot
आपका साथी