साड़ी व्यापारी का बेटा निकला लुटेरा, गिरफ्तार

जागरण संवाददाता कानपुर बर्रा और चकेरी में रविवार को हुई चेन लूट चमनगंज निवासी साड़ी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Sep 2020 07:59 AM (IST) Updated:Sat, 05 Sep 2020 07:59 AM (IST)
साड़ी व्यापारी का बेटा निकला लुटेरा, गिरफ्तार
साड़ी व्यापारी का बेटा निकला लुटेरा, गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कानपुर: बर्रा और चकेरी में रविवार को हुई चेन लूट चमनगंज निवासी साड़ी दुकानदार सर्वेश गुप्ता के बेटे शिवम ने अपने साथी कर्नलगंज निवासी अम्बर साहू उर्फ रानू के साथ मिलकर की थी। पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें 14 दिन की पुलिस रिमांड पर ले लिया गया। एएसपी कैंट सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि आरोपितों ने 30 अगस्त को बर्रा में सुबह फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. तान्या त्रिपाठी और दोपहर करीब 12 बजे चकेरी में श्याम नगर निवासी कांग्रेसी नेता नितेश बाजपेयी की पत्नी स्वाति के साथ लूट की थी। बर्रा में हुई घटना की मिली सीसीटीवी फुटेज को चकेरी के पीड़ित द्वारा पहचान करने के बाद आरोपितों की तलाश शुरू की गई। जिसके बाद पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार सुबह पीएसी पुल श्याम नगर में चेकिग के दौरान गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपितों के पास से मौके से तीन चेन, 8550 रुपये, दो तमंचे पांच कारतूस और लूट के दौरान प्रयोग की जाने वाली मोटर साइकिल बरामद की। शिवम पर अनवरगंज, चकेरी, बाबूपुरवा, नजीराबाद, फजलगंज, किदवई नगर, गोविद नगर, बर्रा आदि थानों में लूट के मुकदमें दर्ज हैं। वहीं, अम्बर पर चमनगंज, गोविद नगर, बर्रा, चकेरी आदि थानों में लूट के 10 मुकदमें दर्ज हैं।

जुआ और सट्टे का कर्ज उतारने के लिए बने लुटेरे

श्याम नगर चौकी प्रभारी बीपी रस्तोगी ने बताया कि आरोपित शिवम और अम्बर दोनों को जुआ और सट्टा खेलने की लत है। जिस कारण दोनों आरोपितों पर काफी कर्ज है। जिसे उतारने के लिए दोनों लूट करते थे। दोनों आरोपित तीन बार पहले भी जेल जा चुके है।

-------

अम्बर पुलिस मुठभेड़ और शिवम गैंग के साथ गया था पकड़ा

थाना प्रभारी रवि श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपित अम्बर को 2019 में सीसामऊ पुलिस ने मुठभेड़ के बाद पकड़ा था। वहीं शिवम को 2016 में पांच साथियों के साथ लूट के मामले में बाबूपुरवा में पकड़ा गया था।

----

शनिवार और रविवार को करते थे लूट

श्याम नगर चौकी प्रभारी बीपी रस्तोगी ने बताया कि कोरोना के कारण शनिवार और रविवार को लॉकडॉउन रहता है। जिस कारण सड़कों में भीड़ कम रहती है। जिसको देखते हुए वे शनिवार और रविवार को वारदात को अंजाम देता है।

chat bot
आपका साथी