कानपुर में केंद्रीय मंत्री का पोस्टर जलाने से रोकने पर सपाइयों का हंगामा, महंगाई के खिलाफ किया प्रदर्शन

पोस्टर छीनने पर पुलिस से सपा कार्यकर्ता भिड़ गए।

समाजवादी पार्टी के नेतृत्व के अाह्वान पर कानपुर में सपा नेताओं ने रसोई गैस सिलिंडर पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि के विरोध में धरना प्रदर्शन किया । घंटाघर चौराहे पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करके आक्रोश जताया ।

Abhishek AgnihotriThu, 25 Feb 2021 02:55 PM (IST)

कानपुर, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर सपा नेताओं रणनीति के तहत गुरुवार की दोपहर घंटाघर चौराहे पर पहुंच गए और केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री का पोस्टर जलाने का प्रयास किया। पुलिस ने रोका तो सपाई भिड़ गए और हंगामा करने लगे। बाद में सपा नेताओं ने घंटाघर चौराहे पर भारत मामता प्रतिमा के पास प्रदर्शन करके सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान सपाइयों व पुलिस के बीच तीखी झड़प भी हुई।

समाजवादी पार्टी कानपुर महानगर के तत्वाधान में रसोई गैस सिलिंडर, पेट्रोल-डीजल समेत रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुओं के दामों में वृद्धि के विरोध में नगर अध्यक्ष इमरान की अध्यक्षता में भारत माता प्रतिमा स्थल घंटाघर चौराहे पर धरना-प्रदर्शन की तैयारी की गई। गुरुवार की दोपहर सपाइयों की भीड़ चौराहे पर पहुंच गई और नारेबाजी करने लगी।

इस बीच पेट्रोलियम मंत्री का पोस्टर जलाने का प्रयास कर रहे सपाइयों को पुलिस ने खदेड़ दिया। इसपर सपा नेताओं और पुलिस अफसरों के बीच तीखी झड़प हो गई। सपाइयों ने नारेबाजी शुरू कर दी तो हरबंश मोहाल थाना प्रभारी सत्यदेव शर्मा व कलक्टरगंज थाना प्रभारी संजीव कांत मिश्र ने सपाइयों से पोस्टर छीनकर मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी दी। इसके बाद सपाई भारत माता प्रतिमा के नीचे धरने पर बैठ गए। प्रदर्शन का संचालन नगर उपाध्यक्ष नरेंद्र सिंह पिंटू ठाकुर ने किया।

सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने गैस सिलिंडर एवं मोटरसाइकिल पर माला चढ़ाकर व्यंग किया। उन्होंने कहा कि सिलिंडर के बढ़े दामों और पेट्रोल की बढ़ी कीमतों के कारण जनता अब इसे चलाने में असमर्थ है। डॉ. इमरान ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार के इशारे पर गैस सिलिंडर, पेट्रोल और डीजल के मूल्य वृद्धि करके जनता को लूटा जा रहा है। जब भाजपा विपक्ष में थी तब पेट्रोल-डीजल और गैस के दाम जब बढ़ते थे तो पूरे देश को सिर पर उठा लेती थी लेकिन आज सत्ता में आने पर देश की जनता को आत्मनिर्भर बनाने की बात कहकर गुमराह कर रही है।

रोजमर्रा की वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे हैं और इस महंगाई में गरीब जनता व मध्यम परिवार के लिए दो वक्त की रोटी जुटाना मुश्किल हो गया है। सपाइयों ने पेट्रोलियम मंत्री, मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही- जब जब भाजपा आई है कमरतोड़ महंगाई है...होश में आओ होश में आओ रसोई गैस सिलेंडर के बढ़े दाम वापस लो वापस लो के नारे लगाए। यहां पर विधायक हाजी इरफान सोलंकी, नगर महासचिव अभिषेक गुप्ता, नगर उपाध्यक्ष नरेंद्र सिंह, टिल्लू जयसवाल, अनूप यादव आदि मौजूद रहे। थाना प्रभारी ने बताया कि धरना प्रदर्शन के दौरान पोस्टर छीन लिया गया तो सपाई लौट गए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.