सड़क पर उतरे सपाई बोले- जिसने जलाई है रात में लाश उसका होगा सत्यनाश

सपा विधायकों और नेताओं के साथ कार्यकर्ताओं ने बड़ा चौराहा के भारत माता चौक पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरना प्रदर्शन करके हाथरस की घटना पर आक्रोश जताया और राज्यपाल को संबाेधित ज्ञापन एडीएम को सौंपा।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 03:57 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 03:57 PM (IST)
सड़क पर उतरे सपाई बोले- जिसने जलाई है रात में लाश उसका होगा सत्यनाश
बड़ा चौराहा के भारत माता चौक पर प्रदर्शन करते सपाई।

कानपुर, जेएनएन। जिसने जलाई है रात में लाश उसका होगा सत्यनाश.., योगी सरकार होश में आओ हत्यारों का हर घर गिराओ.., गाड़ी जो ना पलटेगी तो सरकार तुम्हारी पलटेगी.., जैसे नारे लगाते हुए गुरुवार को सपा विधायकों और नेताओं के साथ कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए। बड़ा चौराहा पर भारत माता चौक पर धरना-प्रदर्शन करके हाथरस की घटना, वाहन चेकिंग के नाम पर जनता से दुर्व्यवहार और वसूली को लेकर आक्रोश जताया। इसके साथ ही राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एडीएम को सौंपा।

आर्यनगर सपा विधायक अमिताभ बाजपेई समेत सपा नेताओं ने कहा कि प्रदेश के हाथरस में एक बेटी के साथ अमानवीय सामूहिक दुराचार की घटना के बाद पुलिस-प्रशासन का रवैया निंदनीय है। कहा, पुलिस एवं प्रशासन ने दोषियों को पकड़ने से ज्यादा इस बात पर ध्यान दिया कि पीड़ित परिवार को किस प्रकार से दबाया जाए। घटना को दबाने के लिए रात को दो बजे ही दिवंगत बेटी का अंतिम संस्कार करा दिया गया।

उन्होंने कहा कि इस समय प्रदेश में तथाकथित रूप से संस्कारी एवं हिंदू रीतियों की पैरोकार सरकार विराजमान है लेकिन फिर भी सूर्योदय की प्रतीक्षा सरकार के कारिंदों से नहीं हो पाई। दुखी एवं पीड़ित परिवार को रीति रिवाजों के साथ बिटिया का अंतिम संस्कार नसीब नहीं हुआ।

सपा नेताओं ने कहा, प्रदेश की हाफ एनकाउंटर और गाड़ी पलटने वाली पुलिस को ऐसे जघन्य एवं मानवता को शर्मसार करने वाले अपराध को देखकर लकवा मार जाता है और वो अपराधियों की बजाए पीड़ितों को ही दबाने लगती है। ऐसा प्रतीत होता है की सत्ता एवं ताकत के मद में चूर प्रशासन असंवेदनशीलता की सारी सीमाएं पार कर गया है। सपाइयों की मांग है की दोषियों को पकड़कर जल्द से उनकी भी गाड़ी पलटी जाए और असंवेदनशील प्रशासन के दोषी अफसरों पर भी कार्रवाई की जाए। 

उन्होंने कहा कि सड़क पर वाहन चेकिंग के नाम पर अवैध वसूली और दुर्व्यवहार से भी जनता परेशान है। वाहन चालक को दिन में दस दस स्थानों पर रोक कर कागजात चेक करने के नाम पर उत्पीड़ित किया जाता है। हालात इतने दयनीय है कि जनता अपराधियों से कम एवं पुलिस से ज्यादा घबराने लगी है।

कहा, जबतक ट्रैफिक नियम न टूटे तबतक कागज़ चेक न किये जाएं। आज के समय में वाहन का नंबर देखकर कागज़ ऑनलाइन चेक करने की व्यवस्था की जा सकती है । इस दौरान सपा विधायक इरफान सोलंकी, चंद्रेश सिंह, नीरज सिंह, मो. हसन रूमी, कुतुबुद्दीन मंसूरी, अशोक केसरवानी, अंबर त्रिवेदी, टिल्लू जायसवाल, सर्वेश यादव, वरूण मिश्रा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी