कानपुर में सपा पार्षद ने स्मार्ट सिटी मिशन के कार्यों पर उठाए सवाल, मेयर के सामने उठाई जांच की मांग

जलकल मुख्यालय बेनाझाबर में पूर्व में निर्मित 80 एमएलडी और बीस एमएलडी के दो नग डब्ल्यूटीपी के जीर्णोद्धार का तथाकथित कार्य कराया जा रहा है जबकि यह कार्य वर्ष 2007 में जेएनएनआरएम योजना के तहत हो चुका है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 08:50 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 08:50 PM (IST)
कानपुर में सपा पार्षद ने स्मार्ट सिटी मिशन के कार्यों पर उठाए सवाल, मेयर के सामने उठाई जांच की मांग
कानपुर नगर निगम के लोगाे की सांकेतिक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। स्मार्ट सिटी मिशन के कामों में हो रहे खेल की जांच कराने की मांग सपा पार्षद दल के नेता ने महापौर से सदन के माध्यम से की। उन्होंने कहा कि जवाहर लाल नेहरू नेशनल अरबन रिन्यूवल मिशन (जेएनएनयूआरएम) में कई काम पेयजल योजना में हो गए है इसके बाद भी स्मार्ट सिटी मिशन में काम हो रहे है। महापौर ने जांच के आदेश दिए हैं। 

पार्षद सुहैल अहमद ने बताया कि पेयजल योजना का काम बंगलुरू यूकोगावा को स्मार्ट सिटी मिशन में काम दिया गया है। उक्त प्रोजेक्ट में कई काम पहले हो चुके हैं। जलकल मुख्यालय बेनाझाबर में पूर्व में निर्मित 80 एमएलडी और बीस एमएलडी के दो नग डब्ल्यूटीपी के जीर्णोद्धार का तथाकथित कार्य कराया जा रहा है जबकि यह कार्य वर्ष 2007 में जेएनएनआरएम योजना के तहत हो चुका है। यह कार्य पूर्ण हो चुका है तो स्मार्ट सिटी से क्यों कराया जा रहा है। यह समझ से परे है। इससे साफ प्रतीत होता है कि भ्रष्टाचार हो रहा है। इन सभी कामों की जांच करायी जाए तो खेल अपने आप सामने आ जाएगा। कैसे सरकारी धन का दुरुपयोग हो रहा है। जनता को पानी नहीं मिल पा रहा है, लेकिन पैसा बर्बाद हो रहा है। कंपनी को भुगतान भी हो रहा है। पार्षद के बयान के बाद महापौर प्रमिला पांडेय ने नगर आयुक्त को पूरे प्रकरण की जांच कराने के लिए निर्देशित किया।  

chat bot
आपका साथी