किराये का मकान का झांसा देकर फंसाया शिकार, फिर खाते से पार कर दी 2.8 लाख की रकम

कानपुर में रतनलाल नगर निवासी एरिया सेल्स मैनेजर को किराये का मकान लेने का झांसा देकर साइबर ठगों ने बैंक खाते से रकम पार कर दी। पीड़ित ने रिपोर्ट दर्ज कराई है जिसपर पुलिस जांच कर रही है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 07:49 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 07:49 AM (IST)
किराये का मकान का झांसा देकर फंसाया शिकार, फिर खाते से पार कर दी 2.8 लाख की रकम
साइबर ठगों ने किरायेदारी का झांसा देकर उड़ाई रकम।

कानपुर, जेएनएन। किराये पर कमरा या मकान देने वाले अब सावधान हो जाएं क्योंकि शहर में ठगों ने नया तरीका अपनाया है। साइबर ठगों ने खुद को सेना का नायक बताकर पहले मकान मालिक पर विश्वास जमाया, फिर एडवांस किराया देने के नाम पर उसके बैैंक खाते से 2.8 लाख रुपये की रकम उड़ा ली। मामला रतनलाल नगर का है। पीडि़त ने रिपोर्ट दर्ज कराई है।

रतनलाल नगर निवासी महिंद्रा कंपनी के एरिया सेल्स मैनेजर नितिन ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उन्होंने मकान किराये पर देने के लिए बेवसाइट पर विज्ञापन दिया था। बीती 14 अक्टूबर को इस संबंध में एक काल आई। बात करने वाले ने अपना नाम रनदीप सिंह और खुद को जयपुर में सेना का नायक बताया। बातचीत में उसने बताया कि 25 अक्टूबर को उसका तबादला कानपुर हुआ है। वह किराये पर मकान लेना चाहता है। इसके लिए उसने अपने दस्तावेज उन्हें वाट्सएप पर भेजे थे। बात तय होने पर रनदीप ने दो माह का किराया एडवांस भेजने की बात कही। रुपये भेजने पर उसने धनराशि प्रोसेस में फंसने की जानकारी दी। इसके बाद शातिर ने उनके खाते से पांच बार में 2.8 लाख रुपये ट्रांसफर कर लिये। इसके बाद शातिर का मोबाइल बंद हो गया।

चार बार में खाते से निकल गये 40 हजार

आवास विकास कल्याणपुर निवासी दिनेश्वर नाथ श्रीवास्तव ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि आइसीआइसीआइ बैंक गोविंद नगर में उनका बैंक खाता है। बीती 29 जुलाई की सुबह 4:20 से 4:22 के बीच पहले दो बार में पांच-पांच हजार फिर 10 हजार रुपये निकले। अगले दिन भी 30 जुलाई की सुबह 4:40 से 4:42 के बीच 10-10 हजार रुपये निकले हैं। आरोप है कि न तो कोई काल आयी और न ही कोई ओटीपी आया। इसके बाद भी रुपये निकल गये। उन्होंने अज्ञात के खिलाफ गोविंद नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

chat bot
आपका साथी