छह दिसंबर हो सकती है राम मंदिर निर्माण शुरू होने की तारीख : साक्षी महाराज

साक्षी बोले मंदिर निर्माण अभी नहीं हुआ तो कभी नहीं होगा, अध्यादेश पर विचार कर रही सरकार।

By AbhishekEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 12:10 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 10:55 AM (IST)
छह दिसंबर हो सकती है राम मंदिर निर्माण शुरू होने की तारीख : साक्षी महाराज
छह दिसंबर हो सकती है राम मंदिर निर्माण शुरू होने की तारीख : साक्षी महाराज
कन्नौज, जेएनएन। राम मंदिर का मुद्दा इस समय चरम पर है। मंदिर निर्माण अभी नहीं हुआ तो कभी नहीं होगा। अध्यादेश लाने की जरूरत है, तो वह लाया जाएगा। मंदिर निर्माण के लिए 6 दिसंबर तिथि हो सकती है। ये बातें भाजपा सांसद स्वामी सच्चिदानंद हरि साक्षी महाराज ने पत्रकार वार्ता में कहीं। वह शुक्रवार को मैनपुरी के बरौनी जाते समय कुछ देर के लिए यहां रुके थे।
उन्होंने कहा कि संतों ने भी नवंबर माह में विशाल सम्मेलन कर इस बात को उठाया है। अध्यादेश या कानून जो भी बनाना है उस पर विचार सरकार कर रही है। पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव ने जो जमीन राम मंदिर की अधिग्रहीत की थी, वह न्यास को सरकार वापस कर दे। इस पर ही भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा। यह मंदिर सोमनाथ की तर्ज पर बनाया जाएगा। यदि अभी मंदिर निर्माण शुरू नहीं हुआ तो प्रभु राम के साथ बेईमानी होगी। कहा कि भाजपा कहती है कि जो राम का नहीं वह किसी के काम का नहीं, इसलिए मंदिर हर हाल में बनकर रहेगा।
सपा, बसपा व कांग्रेस केवल लोगों को भ्रमित करने का काम करते हैं। शिव भक्त बनकर कर कभी राहुल निकलते हैं, तो कभी अखिलेश मंदिर बनवाने का की बात कहते हैं । सत्र शुरू होने वाला है। इसमें भी यह मामला उठाया जाएगा। निर्माण शुरू न होने पर उनके विरोध करने के सवाल पर कहा कि इसका विरोध प्रभु राम खुद ही शुरू कर देंगे। उनके समान उत्तर देने की क्षमता किसी में नहीं है । शिवपाल के नई पार्टी का गठन पर बोले कि लोकतांत्रिक देश में सभी को अधिकार है। इससे भाजपा को कोई फर्क पडऩे वाला नहीं है। प्रदेश सरकार की उन पर मेहरबानी की बात पर कहा कि भाजपा सबका साथ सबका विकास का नारा दे रही है । उनके लिए सभी बराबर हैं।
कन्नौज लोकसभा क्षेत्र से उनका नाम भी चर्चा में होने की बात पर कहा कि उनके लिए उन्नाव क्षेत्र ही बेहतर है। यहां से नरेंद्र राजपूत अच्छा चुनाव लड़ सकते हैं । वह अब तक के जिलाध्यक्षों में सबसे बेहतर जिलाध्यक्ष साबित हुए हैं। राफेल मामले के सवाल पर कहा कि इस मामले में सब कुछ साफ है, कहीं कोई गड़बड़ी नहीं है । पूर्व जिला अध्यक्ष नरेंद्र राजपूत, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष अरुण कुमारी शाक्य, रेलवे सलाहकार समित सदस्य विपिन द्विवेदी, आनंद गुप्ता मौजूद रहे । 
chat bot
आपका साथी