सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में सर्विसेज टीम के हेड कोच बने कानपुर के राजेश, तय कर चुके लंबा सफर

जाजमऊ स्थित रोवर्स मैदान में खेल राजेश ने तय किया कोच का सफर। उप्र व सर्विसेस की टीम से कई मुकाबले खेल चुके राजेश। जेके कॉलोनी लाल बंगला निवासी राजेश ने वर्ष 1986 में रोवर्स मैदान से विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 02:42 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 02:42 PM (IST)
सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में सर्विसेज टीम के हेड कोच बने कानपुर के राजेश, तय कर चुके लंबा सफर
वे चाइनामैन कुलदीप यादव कोच कपिल देव पांडेय के के जूनियर रह चुके हैं।

कानपुर, जेएनएन। चाइनामैन कुलदीप यादव की कर्मभूमि से नाता रखने वाले राजेश तिवारी दस जनवरी से बेंगलुरु में शुरू हो रही सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में सर्विसेज टीम के कोच की भूमिका में नजर आएंगे। वे पिछले सत्र में हुई विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान सर्विसेज के मुख्य कोच की जिम्मेदारी निभा चुके हैं।

ये है कोच राजेश का प्रोफाइल

जेके कॉलोनी लाल बंगला निवासी राजेश ने वर्ष 1986 में रोवर्स मैदान से विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। वे चाइनामैन कुलदीप यादव कोच कपिल देव पांडेय के के जूनियर रह चुके हैं। इंडियन नेवी टीम के हेड कोच रहे राजेश तिवारी ने वर्ष 1996 में नेवी स्पोर्ट्स कोटे से ज्वाइन की। वर्ष 1999 में बताैर बल्लेबाज रणजी प्रतियोगिता में सर्विसेज टीम का हिस्सा रह चुके हैं। दिग्गज क्रिकेटर कूच बिहार ट्रॉफी में उप्र टीम के बल्लेबाजों में शुमार रह चुके हैं। जाजमऊ स्थित रोवर्स मैदान में खेलने वाले राजेश ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई केंद्रीय विद्यालय चकरी व क्राइस्टचर्च से की। वे इंडियन नेवी में जूनियन कमिशन ऑफिसर के पद पर तैनात रहे। 

इनका ये है कहना 

चाइनामैन कुलदीप यादव के कोच कपिल देव पांडेय ने बताया कि राजेश बेहतर खिलाड़ी के साथ एक योग्य प्रशिक्षक भी हैं। उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा हाेने वाले कोचिंग कोर्स में ए और बी ग्रेड प्राप्त किया था। उन्होंने बताया कि अपने समय के शानदार बल्लेबाजों में शुमार राजेश उप्र व सर्विसेज को कई अहम मुकाबलों में जीत दिला चुके हैं। बताैर सर्विसेज के कोच रहते हुए पिछले सत्र में टीम ने ग्रुप सी में तीसरा स्थान प्राप्त किया था।

chat bot
आपका साथी