साहब, हम दुकानें बंद कर देते हैं, आप ई-रिक्शा चलवा लो

ई-रिक्शा चालकों के आतंक से अब कारोबार करना आसान नहीं रह गया है।कल्याणपुर-पनकी रोड, पुराना शिवली रोड, इंदिरा नगर में ई-रिक्शा चालकों की अराजकता के खिलाफ नाराजगी जताई।

By Edited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 01:31 AM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 10:58 AM (IST)
साहब, हम दुकानें बंद कर देते हैं, आप ई-रिक्शा चलवा लो
साहब, हम दुकानें बंद कर देते हैं, आप ई-रिक्शा चलवा लो
जागरण संवाददाता, कानपुर : ई-रिक्शा चालकों के आतंक से अब कारोबार करना आसान नहीं रह गया है। इसलिए कारोबारी अपनी दुकानें बंद कर रहे हैं क्योंकि ई रिक्शा चालकों को रोकने वाला कोई नहीं है। यह गुहार कल्याणपुर क्षेत्र के परेशान कारोबारियों ने सोमवार को जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच कर एसीएम छह से लगाई और दुकानों की प्रतीकात्मक चाबी सौंपी। व्यापारियों ने वहां ई-रिक्शा चालकों के खिलाफ नारेबाजी भी की।
कल्याणपुर उद्योग व्यापार मंडल, कानपुर ग्रामीण उद्योग व्यापार मंडल, महिला व्यापारियों की नारायणी सेना ने सोमवार को कल्याणपुर-पनकी रोड, पुराना शिवली रोड, इंदिरा नगर आदि क्षेत्रों में ई-रिक्शा व आटो चालकों की अराजकता के खिलाफ नाराजगी जताई। जिलाधिकारी कार्यालय पर नारेबाजी के दौरान व्यापारियों ने कहा कि इनके आतंक की वजह से बाजार में ग्राहकों का आना कम हो गया है। ये ग्राहकों को अपने वाहन खडे़ करने के लिए जगह नहीं देते और जरा सी बात पर गाली-गलौज व मारपीट पर अमादा हो जाते हैं। उन्होंने एसीएम छह हरिश्चंद्र को बाजार की प्रतीकात्मक चाबी सौंपी, साथ ही कार्रवाई की मांग की।
शहर की हर सड़क पर कब्जे
शहर का कोई हिस्सा ऐसा नहीं है जहां ई-रिक्शा गलत तरीके से न खड़े होते हों। एक्सप्रेस रोड पर तो आधा चौराहा घेरकर खड़े होते हैं। पुलिस चौकी बगल में है लेकिन उन्हें कोई नहीं रोकता। मूलगंज चौराहे पर तो इनकी अराजकता चरम पर है। ई-रिक्शा आड़े तिरछे खड़े होने की वजह से सारा दिन यहां जाम की स्थित रहती है। सेंट्रल स्टेशन जाने वाले यात्रियों जाम में फंसने की वजह से उनकी कई बार ट्रेन छूट जाती है। कारोबारियों का कहना है कि यही स्थिति रही तो पूरे शहर में सिर्फ ई-रिक्शा के अलावा कुछ नहीं दिखेगा।
ये व्यापारी रहे शामिल
जिलाध्यक्ष संदीप पांडेय, मनोज कलवानी, नीरज सिंह, रवि द्विवेदी, मोनू तिवारी, लकी वर्मा, आशु मिश्रा, भानु सिंह, मनु तिवारी, मिथलेश गुप्ता, प्रभा सिंह, कोमल गुप्ता, अंजना मिश्रा, सनी गौतम, अखिलेश मिश्रा, राजू दुबे, पंकज गुप्ता, विजय अवस्थी, सुरेश सोनकर आदि मौजूद रहे।
chat bot
आपका साथी